Crime NewsRanchi

झारखंड की चार युवतियों को गुजरात से किया गया रेस्क्यू

Ranchi: झारखंड राज्य महिला आयोग ने राज्य की चार युवतियों को गुजरात से रेस्कयू किया है. ये सभी युवतियां अलग-अलग परिस्थितियों में सूरत शहर में पायी गयी थी. इन्हें महिला आयोग ने साउथ विहार वेलफेयर सोसायटी फॉर ट्राइब्स के सहयोग से रेस्कयू कराया है. इसकी जानकारी देते हुए झारखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण बताया कि रेस्कयू के बाद चारों युवतियों का सत्यापन भी कराया गया. जिसके बाद उन्हें झारखंड वापस लाया गया. ये युवतियां लोहरदगा, साहेबगंज, गिरिडीह और गोड्डा से है. जो अलग-अलग सालों में पलायन कर किसी दलाल के जरिये राज्य के बाहर चली गयी थी. जिसमें से एक नाबालिग है.

पटना के एक युवक ने बेचा था

वार्ता के दौरान कल्याणी शरण ने जानकारी दी कि एक आदिम जनजातीय युवती को अन्य पांच युवतियों के साथ पटना के एक युवक ने बेच दिया था. ये युवती दसवीं तक पढ़ी है. उन्होंने कहा कि युवती के परिवार वालों को बुलाया गया है. परिजनों के आते ही युवती को परिवार को सौंप दिया जाएगा. उन्होंने जानकारी दी कि फिलहाल युवतियों को आश्रय संस्था को सौंपा गया है. जैसे-जैसे परिजनों की जानकारी मिलते जाएगी. युवतियों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

न्याय दिलाने का काम जारी रहेगा

Sanjeevani

कल्याणी शरण ने कहा कि आयोग महिला हित में लगातार कार्यरत है. यहां की युवतियों को बहला-फुसला कर बाहर बेच दिया जाता है. जिसे आयोग रेस्कयू कर रहा है और आगे भी करते रहेगा.

Related Articles

Back to top button