न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिल्ली से रेस्क्यू कर रांची लायी जा रही लड़की को रास्ते में उतारा, महिला आयोग ने जतायी नाराजगी

48

Ranchi: 25 अक्टूबर को दिल्ली के वसंत विहार से एक बड़े अधिकारी के घर से रेस्क्यू करा कर राजधानी एक्सप्रेस से लड़की को रांची लाया जा रहा था. लेकिन, लड़की को मुरी स्टेशन पर ही राजधानी एक्सप्रेस से रांची ग्रामीण एसपी के द्वारा उतार लिया गया. जबकि दूसरी ओर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण रांची स्टेशन पर लड़की के आने का इंतजार कर रही थीं. इस वाकये पर कल्याणी शरण ने नाराजगी जाहिर की है.

इसे भी पढ़ेंःबस से कुचलने से एक की मौत, गुस्साई भीड़ ने बस में आग लगायी- यात्रियों से लूटपाट

बड़े अधिकारी के घर में तीन महिनों से कर रही थी काम

लड़की को दिल्ली के वसंत विहार से एक बड़े अधिकारी के घर से लड़की को मुक्त कराया गया था. वह वहां पिछले 3 महीनों से काम कर रही थी. लड़की को मुक्त कराने के बाद राजधानी एक्सप्रेस से रांची लाया जा रहा था. लेकिन, उसे रांची पहुंचने से पहले ही मुरी स्टेशन पर ही रांची ग्रामीण एसपी के द्वारा उतार लिया गया. लड़की को मुरी स्‍टेशन पर क्यों उतारा गया, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गयी है.

इसे भी पढ़ें: एनोस के खिलाफ ईडी की एक और कार्रवाईः पाकरडांड में 170 डिसमिल जमीन हुई सीज

महिला आयोग की अध्यक्ष रांची रेलवे स्टेशन पर कर रही थीं  

इंतजार

लड़की को राजधानी एक्सप्रेस से रांची लाया जा रहा था. वहीं दूसरी ओर उसके आने का इंतजार महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण रांची रेलवे स्टेशन पर कर रही थीं. लेकिन लड़की को ट्रेन से रांची लाने से पहले पुलिस ने उसे पहले ही उतार लिया.

palamu_12

इसे भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सलियों का हमला, कैमरामैन की मौत-दो जवान शहीद

लड़की से मिलने नहीं जाऊंगी

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण से जब इस मामले पर बात की गयी तो उन्होंने कहा कि मैं काफी देर से रांची स्टेशन पर लड़की के इंतजार में खड़ी थी. लेकिन, मुझे पता चला कि लड़की को बीच रास्ते में ही उतार लिया गया है. मैं लड़की से मिलने नहीं जाऊंगी. महिला थाना खुद लड़की को लेकर मेरे पास आयेगी. उन्होंने किसी भी तरह की किसी साजिश की बात पर कुछ भी कहने से इनकार किया है.

केंद्रीय सरना समिति ने भी जाहिर की नाराजगी

केंद्रीय सरना समिति के सदस्य ने कहा कि दिल्ली के वसंत विहार से रेस्क्यू की गयी लड़की राजधानी एक्सप्रेस से आ रही थी. उससे केन्द्रीय सरना समिति की जानकारी लेने के लिए रांची स्टेशन पर पहुंची थी. मगर लड़की को पिछले स्टेशन पर ही उतार दिया गया जो को दुखद है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: