Bihar

पटना में रेरा ने साईं एन्क्लेव और श्री अनु आनंद कंस्ट्रक्शन का रजिस्ट्रेशन किया निलंबित

Ad
advt

Patna : राजधानी में रेरा ने साईं एन्क्लेव और श्री अनु आनंद कंस्ट्रक्शन का रजिस्ट्रेशन निलंबित कर दिया है. बिहार में पहली दफा इस तरह की करवाई की गयी है. इससे बिहार में कंस्ट्रक्शन का काम करनेवाली कंपनियों में हड़कंप मचा हुआ है. रेरा के अधिकारियों का कहना है कि यह बिहार की पहली कार्रवाई है क्योंकि यह स्टेट का पहला मामला भी था, जिसमें बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किया गया है. रेरा ने दीपावली पर ही पटना के निर्माणाधीन साईं एनक्लेव में फ्लैट की बुकिंग और बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी.

इसे भी पढ़ें : गढ़वा-लातेहार में गजराज का आतंक, दहशत में कट रही है ग्रामीणों की रात

advt

गौरतलब है कि साईं एन्क्लेव के फ्लैट की बुकिंग से लेकर बिक्री तक पर रोक लगायी गयी थी. क्योंकि इसी प्रोजेक्ट के नक्शे को लेकर सवाल खड़ा किया गया था. रेरा ने नक्शे में गड़बड़ी को लेकर कंस्ट्रक्शन कंपनी से जवाब मांगा था और फिर बड़ी कार्रवाई की थी. रेरा के सदस्य आरबी सिन्हा ने खगौल, दानापुर और फुलवारीशरीफ के निबंधन पदाधिकारी को साईं एनक्लेव के फ्लैट बिक्री या अनुबंध पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का निर्देश दिया था. रेरा ने साईं एन्क्लेव के नक्शे पर सवाल खड़ा करते हुए नक्शा पास करनेवाले रमन कुमार की भूमिका की जांच को लेकर भी खगौल नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया था.

रेरा ने धोखाधड़ी को लेकर बिहार सरकार के विजिलेंस कमिश्नर और पीएमसी के विजिलेंस कमिश्नर को भी इस गंभीर मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा था. रेरा ने कंपनी पर आर्थिक दंड भी लगाया था. रेरा ने पटना के श्री अनु आनंद कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को दानापुर के मुस्तफापुर में बन रहे प्रोजेक्ट साईं एन्क्लेव को लेकर भी पहले नोटिस जारी किया था.

advt

इसे भी पढ़ें :  Jharkhand NEWS : कोल्हान में जल्द शुरू होगी ग्रामीण बस सेवा,मिलेगी यात्रियों को होगी सुविधा

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: