JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

चोरों से पोस्टर चिपकाकर चोरी नहीं करने की गुहार, लिखा- इस घर में हो चुकी है चोरी, अब ले जाने लायक कुछ नहीं बचा

Ranchi: राजधानी रांची की पुलिस के लिये पुंदाग ओपी क्षेत्र के भगवती नगर के लोगों का यह कदम तमाचा की तरह है. चोर के आतंक परेशान लोग पुलिस पर भरोसा छोड़ चोर से ही बख्श देने की गुहार लगा रहे हैं. भगवती नगर में लोगों ने अपने-अपने घर के गेट पर पोस्टर लगाकर चोरों से चोरी नहीं करने की अपील कर रहे हैं. घर के गेट पर चस्पा किये गये पोस्टर में लिखा है इस घर में चोरी हो चुकी है, अब दोबारा प्रयास करना बेकार है. घर में अब ले जाने लायक कुछ नहीं बचा है.

 

बताया जा रहा है कि राजधानी के इस क्षेत्र में चोरी की लगातार बढ़ रही है. घटना के बाद लोगों ने अब अपने स्तर से रविवार को पर्चा और पोस्टर चिपका कर आगाह करना शुरू कर दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है. इसके बावजूद न तो पुलिस इलाके में गश्त लगाती है और न ही चोरों को सलाखों के पीछे ही भेजती है. सिर्फ प्राथमिकी दर्ज कर खानापूर्ति की जा रही है. जिसका फायदा चोर उठा रहे हैं. बता दें की शनिवार की रात चोरों ने भगवती नगर के आधा दर्जन घरों को अपना निशाना बनाया और ताला तोड़कर करीब नगदी समेत आठ लाख रुपए के जेवरात की चोरी कर ली.

 

advt

पुंदाग के भगवती नगर के रेखा देवी और ग्रामीण बैंक में कार्यरत संजीव खन्ना के मकान में दोबारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. चोरों ने उनके मकान को एक माह पहले भी निशाना बनाया था. इसके बाद बीते शनिवार की रात भी चोरों ने घर का ताला तोड़कर नगदी समेत करीब डेढ़ लाख रुपए के जेवरात की चोरी कर ली.पुंदाग भगवती नगर के रहने वाले मनोज कुमार ने बताया की वह किराए के मकान में रहते हैं. शनिवार को वह अपने परिवार के साथ ससुराल गए थे. रात में वह ससुराल में ही रूक गए. पड़ोसियों ने रविवार की सुबह उन्हें यह बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है. आनन-फानन में जब वे घर पहुंचे और भीतर जाकर देखा तो अलमीरा खुला हुआ है और उसमें रखा दो लाख नगदी और एक लाख के जेवरात गायब हैं. इसके बाद उन्होंने पुंदाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: