JharkhandLatehar

लातेहार में बड़े पैमाने पर लैंड माइंस होने की सूचना, रांची से पहुंचा बम निरोधक दस्ता

  • मनिका के दोमुहान जंगल में लैंड माइंस होने की सूचना

Palamu/Latehar : पलामू प्रमंडल के लातेहार जिले में नक्सली गतिविधियों में अचानक से वृद्धि हुई है. बालूमाथ थाना क्षेत्र में रविवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन के साथ मुठभेड़ के बाद सोमवार को मनिका थाना क्षेत्र के जंगल में बड़े पैमाने पर लैंड माइंस मिलने की सूचना है. बमों को बरामद और उसे डिफ्यूज करने के लिए रांची से स्पेशल बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया है.

दोमुहान जंगल में लैंड माइंस होने की सूचना

ram janam hospital
Catalyst IAS

मनिका के दोमुहान जंगल में नक्सलियों के द्वारा बड़े पैमाने पर लैंडमाइंस लगाए जाने की खबर है. सूचना के बाद पुलिस की छापेमारी अभियान तेज कर दी गई है. दरअसल, दोमुहान जंगल में सर्च अभियान के दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने कुछ तार देखा. इसके बाद इसकी सूचना जिले के वरीय अधिकारियों को दी गई और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: बिहार और झारखंड दोनों जगह आवासीय प्रमाण पत्र लेने के मामले में हाईकोर्ट में हुई आंशिक सुनवाई

पुलिस कुछ बताने से कर रही है गुरेज

रांची से बम निरोधक दस्ते को भी बुला कर घटनास्थल की छानबीन की जा रही है. हालांकि, पुलिस अभी इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी देने से परहेज कर रही है. पुलिस के बड़े अधिकारियों का कहना है कि अभियान पूरा होने के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है.

पहले भी यहां से बरामद हो चुका है बम

बता दें कि इस जंगल से पूर्व में भी बम बरामद किए गए थे. पूरा इलाका 3 वर्ष पहले तक नक्सलियों का सॉफ्ट टारगेट रहा था, लेकिन 3 वर्षों में पुलिस का दबाव बढ़ने के बाद नक्सल गतिविधियों में कमी आई है।

इसे भी पढ़ें: चेन्नई में जगरनाथ महतो की शुरू हुई फिजियोथैरेपी, सेहत में तेजी से सुधार

Related Articles

Back to top button