DhanbadJharkhand

धनबाद जिले के सभी CO से तालाबों के अतिक्रमण की रिपोर्ट तलब, ADM ने कहा- सरकारी जमीन का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं

Dhanbad : गुरुवार को जिला राजस्व परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपर जिला दंडाधिकारी (विधि-व्यवस्था) कुमार ताराचंद ने सभी अंचलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के तालाबों को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही तालाबों का सीमांकन कर उसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को एक महीने के भीतर उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है.

बैठक में पीएम किसान सम्मान योजना के अयोग्य लाभुकों से रकम की वसूली में तेजी लाने को कहा गया. और सरकारी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण पर त्वरित कार्रवाई के लिए सभी अंचल अधिकारियों को निर्देशित किया गया.

 

ADM ताराचंद ने बताया कि सभी अंचल अधिकारियों को कहा गया है कि सीमांकन के दौरान सभी तालाबों पर हुए अतिक्रमण की सूचना भी रिपोर्ट में दें. इसके अलावा अंचलाधिकारियों को कहा गया है कि हल्का कर्मचारी द्वारा संबंधित अंचल में तालाब की सूची बनाने के साथ सैनिक बंदोबस्ती के मामले में आवेदन प्राप्त होने पर त्वरित कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में सरकारी जमीन का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसमें कोताही करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कारवाई की जायेगी.

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

बैठक के दौरान सभी अंचलों में वैक्सीनेशन तथा टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने, विदेश से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखने तथा आठ दिन बाद पुन: टेस्ट कराने के लिए निर्देशित किया गया. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का भी निर्देश दिया गया.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

बैठक में ADM (लॉ एंड ऑर्डर) कुमार ताराचंद, DSLR सतीश चंद्रा, SDO प्रेम कुमार तिवारी, सरकारी अधिवक्ता बिजन रवानी, सहायक सरकारी अधिवक्ता पीयूष कुमार तिवारी, खगेन चंद्र गोराई, कमल प्रसाद, लोपामुद्रा, आइटी मैनेजर रूपेश कुमार व सभी अंचल अधिकारी उपस्थित थे.

 

इसे भी पढ़ें : JSSC ने जारी किया कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा का विज्ञापन, 15 जनवरी से 14 फरवरी तक भरे जाएंगे फॉर्म

Related Articles

Back to top button