न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उत्तर भारतीयों पर हुए हमले पर बोले राहुलः बेरोजगारी के कारण बढ़ रही हताशा

‘राज्य सरकार दृढ़ता से करें कार्रवाई’

127

New Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमलों की पृष्ठभूमि में मंगलवार को केंद्र एवं गुजरात सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की और कहा कि प्रत्येक भारतीय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ता से कार्रवाई की जाए. उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में कारखानों के बंद होने से बड़े पैमाने पर बेरोजगारी है. और इस वजह से युवाओं के बीच हताशा एवं गुस्सा बढ़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःसबरीमाला को लेकर केरल में प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट का तत्काल सुनवाई से इनकार

Trade Friends

बेरोजगारी से बढ़ रहा गुस्सा

गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘समूचे गुजरात में खराब आर्थिक नीतियों, नोटबंदी और जीएसटी को सही ढंग से लागू नहीं करने की वजह से उद्योग तबाह हो गए हैं. नतीजा यह हुआ है कि कारखाने एवं औद्योगिक इकाइयां बंद हो गई हैं, जिससे बड़े पैमाने पर बेरोजगारी पैदा हो गई है.’

WH MART 1

राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार सृजन की सरकार की अक्षमता के कारण युवाओं में हताशा और गुस्सा बढ़ रहा है. यही गुस्सा और हताशा पूरे गुजरात में प्रवासियों पर हिंसक हमलों में प्रकट हो रही है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, प्रवासी कामगार हमारी आर्थिक प्रगति के लिए महत्वपूर्ण हैं. उन पर हमले भय एवं असुरक्षा का माहौल पैदा करते हैं जो कारोबार और हमारी अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार दृढ़ता से कार्रवाई करें और शांति बहाल करने तथा हर भारतीय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वह हर संभव प्रयास करे.

इसे भी पढ़ेंः#Metoo का असरः MAMI फिल्म महोत्सव से बाहर हुई एआईबी, रजत कपूर की फिल्में

गौरतलब है कि गत 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित रेप के बाद छह जिलों में हिंदी भाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाएं हुई हैं. राज्य सरकार का कहना है कि हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में 400 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दुष्कर्म के मामले में बिहार के एक प्रवासी श्रमिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिंसा की शुरुआत हुई थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like