Fashion/Film/T.V

Bollywood की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का मुंबई में कार्डियक अरेस्ट से निधन

विज्ञापन

Mumbai: बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया. सरोज खान का निधन मुंबई में हुआ. मालूम हो कि वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं. जिसके बाद उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें बांद्रा के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

गुरुवार देर रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी और फिर शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया. वहीं उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था जो कि निगेटिव आया है. सरोज खान की उम्र 71 साल की थी.

advt

इसे भी पढ़े- 6th JPSC में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों और वासुकीनाथ धर्मरक्षिणी सभा से मिले सीएम, सभा ने श्रावणी मेले को लेकर सरकार के निर्णय का किया स्वागत

सांस की तकलीफ के बाद हॉस्पिटल में कराया गया था भर्ती

सरोज खान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्हें गुरु नानक हॉस्पिटल में 20 जून को भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती होने से पहले उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था, जो निगेटिव आया. वहीं गुरुवार देर रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी और फिर उन्हें नहीं बचाया जा सका. सरोज खान का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में होगा.

इसे भी पढ़े- पश्चिम बंगाल: कोरोना को मात देकर घर लौटे 99 वर्षीय बुजुर्ग

adv

2 हजार से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी की है

अपने चार दशक के लंबे करियर में सरोज खान ने 2 हजार से अधिक गानों की कोरियोग्राफी की है. कोरियोग्राफी में सरोज खान को 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है. वहीं संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में डोला-रे-डोला गाने की कोरियोग्राफी करने के लिए सरोज को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था.

माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब के यादगार आइटम सॉन्ग एक-दो-तीन और साल 2007 में आई फिल्म जब वी मेट के सॉन्ग ये इश्क गाने में भी उन्होंने कोरियोग्राफी की थी. इन दो गानों के लिए भी उन्हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था. सरोज खान ने आखिरी बार करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस तले बनी फिल्म कलंक में तबाह हो गये गाने को कोरियोग्राफ किया था. इस गाने में माधुरी दीक्षित नजर आई थीं और यह फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी.

इसे भी पढ़े- जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़, साहिबगंज का रहने वाले कुलदीप उरांव शहीद

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close