न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

काम नहीं कर रहे श्रमिक मित्राें को हटायें : उपायुक्‍त

उपायुक्त ने दिया श्रम अधीक्षक का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश

19

Simdega : समाहरणालय में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय समिति की बैठक हुई. श्रम अधीक्षक के द्वारा बैठक में बिना बताएं अनुपस्थित रहने की लापरवाही को देखते हुए उपायुक्त ने पदाधिकारी को एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया. उन्होंने यह भी कहा कि जो श्रमिक मित्र कार्य नहीं कर रहे उन्हें हटायें.

इसे भी पढ़ें- ग्रामीणों को कौन पूछे, यहां मवेशियों को भी नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी

जन संवाद के लंबित मामले को जल्‍द निपटायें

उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना को लेकर  सभी स्वास्थ्य उपकेंद्रों में कियोस्क मशीन की सुविधा उपलब्ध  कराने का निर्देया दिया. ताकि ग्रामीणों को अधिक से अधिक संख्या में आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा जा सके. जन संवाद की समीक्षा के क्रम में लंबित पाये गए विभागों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ससमय मामलों का निष्पादन नहीं किया गया तो इसकी जवाब देही संबंधित पदाधिकारी पर तय कर कार्रवाई भी की जाएगी. चौधरी ने सभी बीडीओ को जजर्र भवनों, अति जर्जर भवन की सूची, आगंनबाड़ी संबंधी भूमि की सूची तीन दिनों के अंदर समर्पित करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें- कुणाल एनकाउंटर की सीबीआइ जांच की डीसी की अनुशंसा के बाद गरमायी राजनीति, विपक्ष को मिला घर बैठे एक…

भूमि संबंधी प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश

palamu_12

स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत जिला में निर्मित शौचालय निर्माण का उपयोगिता प्रमाण पत्र अभी 25 हजार लंबित पाया गया. उपयोगिता प्रमाण पत्र एकत्रित करने का निर्देश उपविकास आयुक्त के द्वारा दिया गया था. परंतु अब तक उस दिशा में कार्य नहीं करने की स्थिति को देखते हुए उपायुक्त ने असंतोष जताते हुए कार्यपालक अभियंता को फटकारा लगायी. बीएसएनएल टावर के लिए सभी अचंलाधिकारी को भूमि संबंधी प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें- छह वर्षों में राजधानी के आठ से अधिक चौक-चौराहों का काम नहीं हुआ पूरा

जिले के विकास के लिये एक दीया  6 नवंबर को जलाया जायेगा

उपायुक्त ने कहा कि इस दिपावली में बिना लाइसेंस धारी को पटाखे नहीं बेचने दिया जायेगा. भीड़ वाले इलाकों में नहीं खुले  स्थान पर ही पटाखे बेची जाएगी.  शहरी क्षेत्र अंतर्गत गांधी मैदान में पटाखों का मेला लगाया जायेगा. महाबीर चौंक में जिले के विकास के लिये एक दीया  6 नवंबर को जलाया जायेगा.  सभी पदाधिकारी, कर्मी को निर्देश दिया गया कि वे सभी श्रमदान कर छठ घाटों की सफाई करें. दीपावली तथा छठ पुजा में विधि व्यवस्था संधारण हेतु सभी पदाधिकारियों की छुट्टी रद्द की जाती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: