JharkhandMain SliderRanchi

राहत :  झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले में आयी कमी, रिकवरी रेट 80 फीसदी के आसपास

राज्य में अब तक 16.8 लाख सैंपल की हो चुकी है जांच

विज्ञापन

Ranchi: झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले में कमी आयी है. पिछले महीने के मुकाबले कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी रही है. पिछले सप्ताह भी संक्रमण में 2 फीसदी बढ़ोतरी हुई है. वहीं कोराना से ठीक होने के मामले में राज्य अन्य राज्यों के मुकाबले झारखंड काफी आगे है. झारखंड का रिकवरी रेट 80 फीसदी हो चुका है. राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 69860 हो गयी है. जिसमें से 55697 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं कोरोना से डबलिंग रेट भी 34 दिन है. पिछले दो महीनों में झारखंड का डबलिंग रेट 9 से 15 दिन ही रहा था.

इसे भी पढ़ेंः BIT सिंदरी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए फिर से निकलेगा विज्ञापन, 1 अगस्त 2020 होगा कट ऑफ डेट

मौत के मामले में भी आयी कमी

झारखंड के कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी के साथ मौत के मामले में भी कमी आयी है. प्रति सौ मरीजों में अब मौत के मामले 1 के औसत से भी कम है. यह आंकड़ा 0.88 प्रतिशत हो गया है. अगस्त की शुरुआत में यह औसत 1 से अधिक हो गया था. सबसे अधिक मौत पूर्वी सिंहभूम में हो रही थी. वहां भी कमी आ गयी है. जमशेदपुर में 264 लोगों की मौत हो गयी है. जमशेदपुर के बाद रांची में कोरोना संक्रमितों की मौत सबसे अधिक हुई थी. रांची में मौत का आंकड़ा 98 हो चुका है.

इसे भी पढ़ेंः 50 करोड़ की दवा सड़ने के मामले में दर्ज होगा PE, सीएम ने दी अनुमति

 

22 हजार लोगों की हो रही औसतन जांच

राज्य में प्रतिदिन औसतन 22 हजार लोगों के कोरोना जांच किये जा रहे हैं. कोरोना जांच के मामले में भी पिछली महीने की तुलना कमी आयी है. अगस्त के अंतिम 15 दिनों में औसतन 35 हजार सैंपल की जांच हो रही थी. राज्य में अब तक 16.8 लाख से अधिक लोगों के सैंपल की जांच की गयी है. जिसमें 1601083 सैंपल निगेटिव मिले हैं.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह : बिना मंजूरी लिये म्यूटेशन बिल के खिलाफ प्रदर्शन करने निकले भाजपा नेताओं को प्रशासन ने रोका

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button