Corona_UpdatesJharkhandRanchiTOP SLIDER

राहत: राज्य में अब मरीजों को मिलेगी 1824 Oxygen Supported bed की सुविधा

हर जिले में कुल बेड का 50 फीसदी बेड संक्रमितों के लिए तय

Ranchi: कोरोना संक्रमण का खतरा निरंतर बढता जा रहा है. इसकी दूसरी लहर ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर गहरी चिंता पैदा कर दी है. खासकर तब जब कोरोना संक्रमितों को अस्पताल एडमिट होना पड़ रहा है और उन्हें आक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है. आक्सीजन सपोर्टेड बेड के अभाव में संक्रमितों को जान तक गंवानी पड़ रही है.

ऐसे में अब सीएम हेमंत सोरेन ने जनहित में पहल की है. राज्य के सभी जिलों में स्थित अस्पतालों में कुल बेड का 50 फीसदी बेड संक्रमितों के लिए तय किया गया है. अब हर जिले में जरूरतमंदों को आक्सीजन सपोर्टेड बेड मिल सकेंगे. सरकार की पहल पर अब 1824 अतिरिक्त नये आक्सीजन सपोर्टेड बेड की सुविधा लोगों को मिल सकेगी.

5 दिनों में हुई व्यवस्था

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 15 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के खतरे, उसके नियंत्रण को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा की थी. इसमें फैसला लिया गया था कि हर जिले में आक्सीजन सपोर्टेड बेड की संख्या बढायी जाये. इसके बाद पहल शुरू हुई और सभी जिलों में 50 अतिरिक्त आक्सीजन सपोर्टेड बेड का इंतजाम किया गया. इसकी कुल संख्या 1824 हो गयी है.

इसमें सबसे अधिक बेड पूर्वी सिंहभूम (263) में बढाये गये हैं. इसी तरह सिमडेगा (200), बोकारो (174) और अन्य जिलों में व्यवस्था की गई है. 24 अप्रैल के बाद और भी ऐसे बेड बढाये जायेंगे.

किस जिले में कितने बेड, देखें पूरी लिस्ट

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: