JharkhandMain SliderRanchi

राहत की खबर : केंद्र के आदेश के बाद झारखंड में कोरोना टीकाकरण की तैयारी शुरू, स्टेट मास्टर ट्रेनर तैयार

विज्ञापन

Ranchi: केंद्र सरकार के आदेश के बाद झारखंड में भी कोरोना टीकाकरण तैयारी शुरू हो गयी है. केंद्र ने सभी राज्यों को तैयारी शुरू करने को कहा है. अब झारखंड के स्वास्थ्य विभाग ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है. केंद्र सरकार की ओर से झारखंड में कोरोना के टीकाकरण को लेकर पर्याप्त कोल्ड चेन व्यवस्था कर रखने को कहा गया है. केंद्र सरकार ने कोल्ड चैन से जुड़े सभी पदाधिकारियों को ट्रेनिंग देने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ेंः राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शिक्षक नियुक्ति पर HC के आदेश पर लिया संज्ञान, महाधिवक्ता से जाना सरकार का पक्ष

स्टेट वैक्सीन हाउस के उपकरणों की जांच कर मेंटेनेंस कर रख लेने के भी निर्देश दिये गये हैं. इसको लेकर सभी जिला से जुड़े पदाधिकारियों को भी निर्देश दिया जा चुका है. कोरोना इंजेक्शन के रखरखाव को लेकर राज्य के तीन पदाधिकारियों को स्टेट मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इनमें राज्य के तीन कोल्ड चैन ऑफिसर अंकुर शर्मा, प्रवीण सिंह कटिया, और मोहित सिंह शामिल हैं. यह तीनों स्टेट मास्टर ट्रेनर अब जल्द ही सभी जिलों में एक-एक मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षित करेंगे.

advt

राज्य में कुल 77709 कोरोना के मरीज

राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर अब 77709 हो चुकी है. सबसे अधिक आंकड़ा रांची और जमशेदपुर में जिला में बढ़ रहा है. इसके अलावा 700 के करीब लोगों की मौत हो गयी है. राज्य सरकार की ओर से सभी जिलों में बढ़कर टेस्टिंग की जा रही है. ताकि मरीजों को चिन्हित किया जा सके और उनका उपचार हो सके.

इसे भी पढ़ेंः रांची में लगातार बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button