JharkhandLead NewsRanchi

बारिश से चिलचिलाती गर्मी से राहत, आंधी से गिरे कई पेड़, कई घरों की उड़ गयीं छतें

Ranchi : राजधानी रांची में शनिवार को तेज आंधी के साथ हुई बारिश ने भले ही लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दे दी हो, लेकिन बिन मौसम इस बरसात ने लोगों के लिए परेशानी भी खड़ी कर दी. तेज हवा के साथ हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में पेड़ गिर गये हैं. जिससे सड़कों पर आवागमन प्रभावित हो गया है. वहीं कई जगहों पर जल-जमाव की समस्या से लोग परेशान हो गये हैं. इसके अलावा शहर के कई इलाकों में पेड़ बिजली के तारों पर गिर गये. इस वजह से बिजली सप्लाई भी बंद कर दी गयी. वहीं पेड़ों को हटाने के लिए टीम को लगा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: Jamshedpur : संस्था सैल्यूट तिरंगा के युवा प्रदेश अध्यक्ष बने बादल महतो

पेड़ गिरने से रास्ते हो गये ब्लॉक

Catalyst IAS
SIP abacus

तेज बारिश की वजह से बड़े पेड़ सड़कों के किनारे गिर गये. वहीं रांची नगर निगम के सामने, विधानसभा जानेवाले रास्ते पर पेड़ गिर गये हैं. हालांकि इस दौरान कोई नुकसान नहीं हुआ. राजधानी रांची में सड़क किनारे कई पुराने पेड़ों की स्थिति दयनीय बनी हुई है. बारिश और तेज हवा के दौरान इन पेड़ों के गिरने का खतरा बना हुआ है. जिससे बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है.

MDLM
Sanjeevani

कई घरों के छप्पर उड़े

तेज हवा का झोंका तो पक्के मकान झेल गये. लेकिन कई घर जिनकी छतें एस्बेस्टस की थीं, वे नहीं झेल पाये. कुछ दुकानों की तो किसी के घर की छत उड़ गयी. बारिश रुकने के बाद लोग अपने घरों और दुकानों की छत की मरम्मत करते दिखे. वहीं कुछ जगहों पर घरों पर भी पेड़ गिर गये, जिसे हटाने का काम जारी है.

इसे भी पढ़ें:मौजूदा राजनीतिक समीकरण देखते हुए JMM ने हेमंत के लिए तैयार किए दो प्लान, A होगा फेल तो दूसरा Paln B होगा Execute !

Related Articles

Back to top button