JharkhandLead NewsNationalRanchi

घरेलू गैस उपभोक्ताओं को राहत, कीमत में बदलाव नहीं

सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने दिसंबर माह के लिए घोषित की कीमत

New delhi : घरेलू गैस उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने दिसंबर माह के लिए रसोई गैस (LPG Gas Cylinder) के नई कीमत घोषित की है। दिसंबर माह (2020) में घरेलू गैस की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. मालूम हो कि सरकारी तेल विपणन कंपनियों IOCL, BPCL और HPCL ने अक्टूबर व नवंबर माह में भी घरेलू गैस की कीमतों में फेरबदल नहीं किया गया था। हालांकि, व्यवसायिक गैस सिलेंडर के मूल्य में 55 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई थी।

इसे भी पढ़ें :अभी भी अटका है डीवीसी के बकाया का मामला, कहीं फिर ना हो जाये सात जिलों में बिजली गुल

मेट्रो सिटी में कीमतें

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के मुताबिक दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वजन वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 594 रुपये पर है. कोलकाता में 620.50, मुंबई में 594  व चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 610 रुपये पर है.

जुलाई में बढ़े थे घरेलू रसोई गैस के दाम

आईओसीएल की अधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में आखिरी बार एक जुलाई, 2020 को वद्धि देखने को मिली थी. इस साल फरवरी में दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 858.50 रुपये पर पहुंच गई थी. इसके बाद मार्च, अप्रैल और मई में बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के मूल्य में कमी देखने को मिली थी.

व्यवसायिक सिलेंडर का मूल्य

दिल्ली में व्यवसायिक सिलेंडर का मूल्य 1296 रुपये पर पहुंच गया है, नवंबर में 1241.50 रुपये पर था. कोलकाता में 19 किलोग्राम वजन वाले गैस सिलेंडर का मूल्य 1351.50 रुपये पर पहुंच गया है जो नवंबर में 1296 रुपये पर था. मुंबई में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1244 रुपये और चेन्नई में 1410.50 रुपये पर पहुंच गई है.

इसे भी पढ़ें :दिव्यांगों के लिए आ रही नयी योजना, बिना ब्याज के मिलेगा ऋण

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: