BusinessNational

रिलायंस पावर व जेरा ने किया 4,798 करोड़ का लोन एग्रीमेंट, बांग्लादेश में तैयार करेंगे बिजली प्रोजेक्ट

विज्ञापन
Advertisement

New Delhi: रिलायंस पावर और जापान की ऊर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी जेरा ने बांग्लादेश में अपनी नयी गैस आधारित ताप पावर प्रोजेक्ट के लिए पैसे का इंतजाम कर लिया है. रिलायंस पावर और जेरा ने बैंकों के साथ इस प्रोजेक्ट की पूरी फाइनैंसिंग के लिए 64.2 करोड़ डॉलर या 4,798 करोड़ रुपये का लोन करार किया गया है.

गौरतलब है कि रिलायंस पावर और जेरा अपनी परियोजना कंपनी के साथ मिलकर बांग्लादेश के मेघनाघाट में 745 मेगावॉट की प्राकृतिक गैस आधारित प्रोजेक्ट का विकास कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें- प्रदीप बलमुचू, सुखदेव भगत की कांग्रेस में वापसी की राजनीति पर मचा है घमासान!

advt

पावर प्रोजेक्ट के लिए सबसे बड़ा फाइनैंसिंग समझौता: अनिल अंबानी

रिलायंस पावर ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि परियोजना कंपनी ने इस प्रोजेक्ट के पूरी फाइनैंसिंग के लिए जापान बैंक ऑफ इंटरनेशनल कोऑपरेशन सहित बैंकों के समूह के साथ 64.2 करोड़ डॉलर का लोन करार किया है.

रिलायंस पावर ने कहा कि इस परियोजना से उत्पादित बिजली कमर्शियल ऑपरेशन शुरू होने के बाद बांग्लादेश बिजली विकास बोर्ड (बीपीडीपी) के साथ 22 साल तक लॉन्ग टर्म के बिजली खरीद करार के तहत बेची जाएगी.

रिलायंस पावर के चेयरमैन अनिल अंबानी ने कहा कि यह लोन करार बांग्लादेश में किसी पावर प्रोजेक्ट के लिए सबसे बड़ा फाइनैंसिंग समझौता है.

इसे भी पढ़ें- दो सौ सोलर हाइमास्ट लाइट के टेंडर को रद्द करेगा JREDA, सीएस ने दिया था संदेहास्पद निविदा पर काम नहीं करने का आदेश

advt
Advertisement

6 Comments

  1. We’re a group of volunteers and opening a new scheme in our community.
    Your site offered us with valuable information to work on. You have done a formidable job and our entire community will be grateful to you.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: