Corona_UpdatesLead NewsNationalTOP SLIDER

Reliance JIO की खास सर्विस शुरू, WhatsApp आधारित सेवा COVID Vaccine लेने में करेगी मदद

Mumbai : रिलायंस जियो अपने यूजर्स को व्हाट्सऐप के कोरोना वैक्सीन दिलाने में मदद करने के लिए एक खास सर्विस शुरू की है. अभी देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन मिलने में लोगों को परेशानी हो रही है. मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कोरोना वैक्सीन की जरूरत समझते हुए एक खास सर्विस शुरू किया है, जिसके जरिये जियो यूजर व्हाट्सऐप पर फोन रीचार्ज के अलावा कोरोना वैक्सीन उपलब्धता की भी जानकारी पा सकेंगे. जियो ने अपनी इस खास सर्विस को व्हाट्सऐप चैटबॉट के जरिये शुरू किया है.

इसे भी पढ़ें : हजारीबाग को उप राजधानी का दर्जा देने की उठी मांग, जेएमएम ने किया था वादा

advt

अन्य सेवाओं का भी ले सकते हैं लाभ

रिलायंस जियो की व्हाट्सऐप आधारित इस चैटबॉट सेवा के माध्यम से ग्राहक वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी के साथ, रीचार्ज करने, शिकायत करने, उनके समाधान और अन्य सेवाओं का लाभ ले सकते हैं. यह सेवा जियो के साथ दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स के ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है. जियो की इस व्हाट्सऐप चैटबॉट सुविधा के माध्यम से यूजर अपने आसपास कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी आसानी से पा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : मालगुड़ी डेज से लेकर टाइगर जिंदा है में रॉ चीफ के रोल तक गिरिश कर्नाड

 

क्या खास है जिओ की सर्विस में

जियो की व्हाट्सऐप आधारित इस चैटबॉट सेवा के बारे में सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तक उपलब्ध अन्य ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स में वैक्सीन की जानकारी लेने के लिए वन टाइम पासवर्ड (OTP) की जरूरत होती है और उसके साथ ही रिफ्रेश करते रहने की जरूरत भी होती है लेकिन जियो की व्हाट्सऐप चैटबॉट सुविधा के माध्यम से ग्राहक बिना किसी परेशानी के मात्र अपने क्षेत्र का पिनकोड देकर वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी आसानी से पा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : 125 साल के बुजुर्ग ने अकेले सेंटर पर जाकर लगवाई वैक्सीन, बताया लंबी उम्र का राज

 

ये है WhatsApp Jio Chatbot का नंबर

WhatsApp Jio Chatbot का नंबर 7000770007 है. रिलायंस जियो की इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूजर को व्हाट्सऐप नंबर 7000770007 पर Hi लिखकर भेजना होगा. इसके बाद यूजर के मोबाइल पर सारे ऑप्शन आ जाएंगे. बड़ी बात यह है कि चैटबॉट दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर यूजर्स के लिए भी काम करता है.

दूसरी कंपनी के टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स भी वैक्सीन से संबंधित जानकारी हासिल कर सकते हैं. अनरजिस्टर्ड नंबर या फिर नॉन-जियो नेटवर्क से जानकारी ऐक्सेस का आवेदन मिलने पर यूजर को जियो चैटबॉट से वेरिफिकेशन कराना होगा.

इसे भी पढ़ें : पुरी रथ यात्रा में श्रद्धालुओं के शामिल होने पर इस साल भी रोक, केवल सेवक होंगे शामिल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: