Business

रिलायंस इंडस्ट्रीज आठ लाख करोड़ के मार्केट कैप वाली पहली भारतीय कंपनी बनी  

 Mumbai : मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने गुरुवार को नया इतिहास रच दिया. बता दें कि रिलायंस पहली ऐसी भारतीय कंपनी बन गयी है, जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन (बाजार पूंजीकरण) आठ लाख करोड़ रुपये तक पहुंचा गया है. गुरुवार को 1.27 फीसदी उछाल के साथ रिलायंस के एक शेयर की कीमत 1,262 रुपये हो गयी, जिससे कंपनी का मार्केट कैप 8,00,001.54 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मार्केट कैप के मामले में टीसीएस को पीछे छोड़ा है.

इसे भी पढ़ें- दीपमाला के खुले पत्र पर सीएम गंभीर, दोनों अफसरों से सरकार मांगेगी जवाब, होगी कार्रवाई

टीसीएस का मार्केट कैप 7,77,870 करोड़ रुपये

टीसीएस का मार्केट कैप 7,77,870 करोड़ रुपये है.  तेल से लेकर टेलिकॉम सेक्टर तक में काम करने वाली कंपनी रिलायंस ने 11 साल बाद इस जुलाई में मार्केट कैप के मामले में दोबारा 100 अरब डॉलर (करीब 68 खरब रुपये) का आंकड़ा छू लिया था;  कंपनी के 41वें एजीएम में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि रिलायंस का लक्ष्य 2025 तक दोगुने विस्तार का है;  रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में पिछले एक साल में 60 फीसदी तेजी आयी है इसी अवधि में टीसीएस के शेयर 63 फीसदी उपर गये.

advt

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह लोकसभाः 2500 परिवारों से रोजगार छिन गया, मजदूरों के साथ भी हुआ अन्याय, पार्टी कार्यकर्ता भी हुए नाराज

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button