JharkhandKoderma

ढिबरा मजदूरों को तीन महीने का रिलैक्सेशन : बंधु तिर्की

Koderma: मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष और विधायक बंधु तिर्की कोडरमा में ढिबरा मजदूरों से मुलाकात करते हुए उनके मांगों को लेकर कोडरमा के उपायुक्त और पुलिस कप्तान से मिले. उनसे मुलाकात के बाद प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया कि ढिबरा मजदूरों को तीन महीने का रिलैक्सेशन दिया गया है. जिसमें ढिबरा मजदूर ढिबरा चुन सकते हैं और छोटी गाड़ियों में जैसे टेंपो, पिक अप, टोटो, साइकिल वगैरा से ढिबरा को ले जा सकते हैं.

Sanjeevani

उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े मशीनों से जेसीबी से जो ढिबरा की खुदाई होती है, वह नहीं होनी चाहिए. उन्होंने बड़े उद्योग वालों से आग्रह किया है कि अभी जब तक कानून ना बन जाए ढिबरा की खुदाई ना करें.

MDLM

इसे भी पढ़ें :अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा, रघुवर, बाबूलाल, धर्मपाल, दीपक प्रकाश को मिलेगी यूपी चुनाव में अहम जिम्मेवारी

अभी कोविड का समय चल रहा है, करोना काल में मजदूर भुखमरी के कगार पर ना आ जाए इसके लिए उन्होंने यहां के उपायुक्त से आग्रह किया, तीन महीनों का समय दें. आगे सरकार से बात कर छत्तीसगढ़ के तर्ज पर कानून पास कराने का प्रयास करेंगे.

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार गरीब, मजदूर, वंचितों की सरकार है और सरकार के संज्ञान में यह समस्या है. हांलाकि उपायुक्त और पुलिस कप्तान का इस संबंध में कोई बयान नहीं आया है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : आधुनिक पावर के पूर्व एमडी महेश अग्रवाल एनआईए की गिरफ्त में, कोलकाता स्थित आवास से हुई गिरफ्तारी

Related Articles

Back to top button