Corona_UpdatesLead NewsNational

नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 31 मई तक निलंबित रहेंगी

New Delhi : देश से चलनेवाली नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब 31 मई तक निलंबित रहेंगी. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए ये उड़ाने निलंबित हैं.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि हालांकि, इस दौरान अलग-अलग मामलों को देखते हुए सक्षम प्राधिकरण द्वारा चुनिंदा मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है.

इसे भी पढ़ेःईडी ने रोज वैली मामले में 304 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

ram janam hospital
Catalyst IAS

कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चलने वाली अनुसूचित उड़ानें निलंबित हैं. लेकिन मई के बाद से वंदे भारत मिशन के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है. इसके अलावा जुलाई से चुनिंदा देशों के बीच द्विपक्षीय ‘‘एयर बब्बल’’ व्यवस्था के तहत कुछ उड़ानें चल रही हैं.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

भारत ने केन्या, भूटान और फ्रांस सहित 27 देशों के साथ एयर बब्बल समझौता किया है. इस समझौते के तहत दोनों देशों के बीच उनके एयरलाइनों द्वारा विशेष उड़ानों का संचालन किया जा सकता है.

डीजीसीए सर्कुलर में कहा गया है कि इस निलंबन से अंतरराष्ट्रीय माल वहन परिचालन और उसके द्वारा मंजूरी प्राप्त उड़ानों पर प्रभाव नहीं होगा.

इसे भी पढ़ेःफ्रांस में भारत के कोरोना वायरस के स्वरूपवाला पहला मामला सामने आया

Related Articles

Back to top button