न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्नैप-2019 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 23 नवंबर तक लिंक रहेगा एक्टिव

239

Ranchi: इंस्टीट्यूट ऑफ सिंबोसिस इंटरनेशनल (डीम्ड यूनिवर्सिटी) अपने मैनेजमेंट के मास्टर प्रोग्राम व एमएससी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय स्तर पर एडमिशन टेस्ट लेती है. इसे सिंबोसिस नेशनल एप्टीट्यूट – स्नैप के नाम से जाना जाता है. संस्थान के द्वारा यह टेस्ट ऑनलाइन लिया जाता है. एक उम्मीदवार दोनों ही प्रोग्राम में नामांकन के लिए आवेदन कर सकता है.

इसे भी पढ़ें – सात सितंबर को संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन, कक्षा 5 से 12 तक के छात्र होंगे शामिल

शुक्रवार से ओपन हो चुका है लिंक

स्नैप-2019 में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन का लिंक ओपन कर दिया गया है. इच्छुक व योग्यताधारी उम्मीदवार 16 अगस्त से 23 नवंबर तक आवेदन के साथ परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं. स्नैप 2019 का आयोजन 15 दिसंबर को किया जायेगा. इसके लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड 2 दिसंबर से 15 दिसंबर तक किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – राजनाथ सिंह ने कहा, परमाणु हथियारों से पहले हमला नहीं करने के सिद्धांत पर भारत अडिग , लेकिन…

90 शहरों में होंगे परीक्षा केंद्र

स्नैप टेस्ट देश के 90 शहरों में होंगे, जिनमें धनबाद, जमशेदपुर, रांची, पटना शामिल हैं. इस टेस्ट के जरिए सिंबोसिस के 13 विभिन्न स्कूलों में दाखिला होगा. एडमिशन के लिए उम्मीदवारों का चयन 100 अंक के पारा मीटर पर होगा. इस 100 पारा मीटर में 50 अंक स्नैप से, 10 अंक ग्रुप डिस्क्शन से, 30 अंक पर्सनल इंटरव्यू से और 10 अंक लिखित परीक्षा से जोड़े जायेंगे.

150 अंक का होगा स्नैप

स्नैप-2019 में 150 अंक की परीक्षा होगी. इस टेस्ट में जेनरल इंगलिश से 51 अंक, एनालिटिकल व लॉजिकल रिजनगिं से 54 अंक व क्वांटिटेटिव, डेटा इंटरप्रेटेशन व डेटा सफिसिएंशी से 45 अंक के सवाल पूछे जायेंगे. टेस्ट 2 घंटे का होगा. 15 दिसंबर को टेस्ट दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक लिया जायेगा. इसमें 25 पर्सेंट निगेटिव मार्किंग होगी.

इसे भी पढ़ें – धनबाद : विधानसभा चुनाव को टारगेट कर शह-मात का खेल शुरू, आजसू के खाते में जा सकती है सिंदरी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: