न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार: फिर बरपा लाल आतंक का कहर, तीन जेसीबी और ट्रैक्टर को फूंका

27

Latehar: लातेहार जिले में लाल आतंक का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले डेढ़ माह के दौरान जिले के गारू, महुआडांड़, बालूमाथ, चंदवा थाना क्षेत्र में लगातार हिंसक घटनाएं हुई हैं. इन घटनाओं के पीछे सभी तरह के निर्माण में लेवी का मामला रहा है. सोमवार बीती रात गारू थाना क्षेत्र में भी लेवी के लिए प्रतिबंधित नक्सली भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे तीन जेसीबी और ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया. माओवादियों ने उत्पात मचाते हुए बेखौफ होकर तीन जेसीबी और एक ट्रैक्टर को जला दिया. दरअसल, प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत गारू थाना क्षेत्र में सरयू से गारू तक सड़क बनायी जा रही है. इस बीच हथियारबंद माओवादी डबरी गांव में चल रहे निर्माण स्थल पर पहुंचे. मौके पर मौजूद सभी गाड़ियों और मजदूरों को कब्जे में लेकर अपने साथ एक मैदान में ले गये. मजदूरों और मुंशी की पिटाई की और तीनों जेसीबी और ट्रैक्टर को जला डाला.

निर्माण कार्य नहीं करने की धमकी 

घटना को अंजाम देने के बाद माओवादियों ने वहां खड़े मजदूरों की पिटायी करते हुए चेतावनी दी कि यदि बिना लेवी पहुंचाये काम आरंभ किया तो अंजाम बुरा होगा. मजदूर अनुज नायक ने बताया कि उग्रवादियों ने मजदूरों की पिटायी की है. गौरतलब है कि घटनास्थल से तीन किलोमीटर की दूरी पर सीआरपीएफ का पिकेट स्थापित है. बावजूद नक्सली बेखौफ इस हिंसक वारदात को अंजाम देकर जंगल का फायदा उठाकर निकल गये.

खौफ से किसी ने आग नहीं बुझायी

नक्सलियों के डर से किसी ने भी वाहनों में लगी आग को बुझाने की हिम्मत नहीं जुटायी. पुलिस मंगलवार को घटना स्थल पर पहुंची. लेकिन, घटना के संबंध में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. हलांकि एसपी प्रशांत आनंद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि माओवादियों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. उनके खिलाफ कार्रवाई तेज की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः नवनियुक्त सरकारी शिक्षकों को देना होगा दहेज न लेने और न देने का शपथ पत्र

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: