न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरकार के खजाने पर लाल बत्ती जल गयी है, क्यों नहीं वित्त विभाग के मंत्री रघुवर दास को बर्खास्त किया जायेः सरयू राय

1,568

Ranchi: सीएम रघुवर दास को उनके ही कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय उनकी ही सीट से चैलेंज करने के बाद हर रोज सुर्खियों में बने हुए हैं. सोमवार को फिर से उन्होंने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है.

उन्होंने मीडिया को बयान जारी कर कहा है कि झारखंड सरकार के कर्मचारियों के नवम्बर माह का वेतन मद का पैसा अभी-अभी राज्य के कोषागार में आया है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

महीने के 15 दिन बीत जाने के बाद अब उन्हें वेतन मिलेगा. ऐसा इसलिए हुआ है कि सरकार के ख़ज़ाने पर लाल बत्ती जल गयी है.

इसे भी पढ़ें – #CAB : बांग्लादेश ने कहा, भारत अवैध रूप से रह रहे हमारे नागरिकों सूची मुहैया कराये, हम वापस लेने को तैयार

20 तारीख से वित्त विभाग भुगतान रोक देता है

विगत डेढ़ साल से ऐसा हो रहा है कि महीने की 20 तारीख़ के बाद वित्त विभाग का पूरा महकमा सभी आवश्यक भुगतान रोक कर ख़ज़ाना में पैसा जमा करता रहता है, ताकि अगले महीने के शुरू होते ही कर्मचारियों को वेतन दिया जा सके.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection: चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक 56.02% मतदान, 5 सीटों पर वोटिंग खत्म, 10 पर शाम 5 बजे तक जारी

नया साल तंगी में शुरू हो सकता है

पहले तो दो-चार दिन की देरी पर वेतन मिल जाता था. इस माह 15 दिन बाद भी वेतन नहीं दिया जा सका. वर्तमान दिसम्बर माह का वेतन कब मिलेगा नहीं कहा जा सकता. नये साल 2020 की शुरुआत तंगी में बीतने की आशंका है.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में राज्य सरकार को इस बारे में जनता के सामने स्पष्टीकरण देना चाहिए कि क्यों नहीं राज्य के वित्त मंत्री जो स्वयं मुख्यमंत्री हैं, को बर्खास्त कर दिया जाये. प्रधानमंत्री को भी जवाब देना चाहिए. सरकारी ख़ज़ाने का पैसा आख़िर जा कहां रहा है.

इसे भी पढ़ें – #CAAProtests: असम में मंगलवार तक इंटरनेट सेवा पर रोक

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like