Education & CareerJharkhandRanchi

रिम्स में ज्वाइंट डायरेक्टर और पीआरओ समेत अन्य पदों पर निकली बहाली

विज्ञापन
  • आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 दिसंबर
  • डायेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद की ओर से विज्ञापन जारी
  • पहले से अलग-अलग पदों पर हुई हैं नियुक्तियां

Ranchi: रिम्स में अलग अलग पदों में बहाली की जायेगी. नये निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने इस संबध में विज्ञापन जारी किया है जिसमें तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर नियुक्ति संबंधी सूचना दी गयी है. चार पदों पर बहाली होनी है. इसमें रिम्स के ज्वाइंट डायरेक्टर का एक पद, कंसल्टेंट या पब्लिकेशन एंड मीडिया -पीआरओ के लिए एक पद, ट्रांसप्लांट कोआर्डिनेटर के लिए एक और प्रोग्राम असिस्टेंट सह डाटा एंट्री परेटर के लिए एक पद शामिल है.

आवेदन के लिए रिम्स की वेबसाइट में फॉर्म और संबंधित जानकारी दी गयी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 दिसंबर है. उम्मीदवार स्पीड पोस्ट के माध्यम से या खुद डायरेक्टर ऑफिस में फॉर्म को जमा कर सकते हैं. गौरतलब है कि अलग अलग विभागों में हाल में ही चिकित्सकों, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी और लैब व ओटी टेक्नीशियन पदों पर बड़ी संख्या में नियुक्ति हुई है. अधिकांश को नियुक्ति पत्र भी दिया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें – नीति आयोग की नजर में मंदी नहीं…उपाध्यक्ष ने कहा, जनवरी-मार्च तिमाही में पॉजिटिव ग्रोथ देखने को मिलेगी

क्या है योग्यता

ज्वाइंट डायरेक्टर के लिए योग्यता एमबीबीएस, एमडी या एमएस और डीएम या एमसीएच तय की गयी है. वहीं पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री मान्य होगी. इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पूर्व आवेदन कर सकते हैं.

बता दें रिम्स में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के लिए पिछले साल भी आवेदन मांगे गये थे. लकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया था. जबकि रिम्स में लंबे समय में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर की मांग की जाती रही है. बावजूद इसके इसे रद्द कर दिया गया था.

इस बार नये डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने मीडिया से बात करने से अन्य चिकित्सक व विभागाध्यक्षों को मना कर दिया है. संभावना जतायी जा रही है कि मीडिया को जानकारी देने के लिए जल्द संस्थान में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर की नियुक्ति होगी.

इसे भी पढ़ें – 3 दिसंबर को मुख्यमंत्री लांच करेंगे लर्निटिक एप, गरीब विद्यार्थियों के लिए होगा मददगार

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: