ChaibasaEducation & CareerJamshedpurJharkhand

Indian Railways Job: रेलवे में दो साल से बंद है स्काउट्स एंड गाइड कोटा से भर्ती, उम्‍मीदों पर पानी फेरने की वजह बनेगी उम्र सीमा

Jamshedpur : रेलवे में स्काउट एंड गाइड कोटा से होने वाली बहाली में कैडेटाें को रोजगार के अवसर मिल जाते थे. चक्रधरपुर रेल मंडल समेत देशभर में ऐसे हजारों हैं, जिनकी भर्ती स्काउट एंड गाइड कोटा से रेलवे में हुई है. अब वह अच्छी तनख्वाह भी पाने लगे हैं, पर पिछले दो सालों से स्काउट एंड गाइड कोटा से रेलवे में बहाली बंद है. इससे स्काउट एंड गाइड सदस्यों में मायूसी है.

दो साल तक इंतजार के बाद भी जब स्काउट गाइड कोटा से रेलवे में बहाली शुरू नहीं हुई तो उनके सब्र का बांध अब टूटने लगा है. स्काउट एंड गाइड सदस्यों ने चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव से मिलकर स्काउट एंड गाइड कोटा से रेलवे में बहाली को फिर से चालू कराने से जुड़ा मांग पत्र समर्पित किया. उन्होंने विधायक को बताया कि दो वर्षों से कोटा बंद होने के कारण बहुत सारे स्काउट्स के सदस्यों की निर्धारित उम्र सीमा समाप्त होने को है. दो साल के दौरान कोरोना काल में उन्होंने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से आने वाले कामगारों की सेवा की. दूसरे यात्रियों की मदद में भी सक्रिय भागीदारी निभाई. रक्तदान शिविर, स्वच्छ भारत अभियान, चक्रधरपुर स्टेशन और रेलवे कॉलोनी की सफाई सफाई से जुड़े जागरूकता अभियान सहित रेलवे की तमाम गतिविधियों में योगदान दिया. इसके बावजूद बहाली शुरू नहीं होने से उनमें निराशा है.

रेल मंत्री को पत्र लिखेंगे विधायक सुखराम उरांव
स्काउट एंड गाइड कोटा से दो साल से बहाली बंद रहने के मामले में विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी. इस मामले में रेल मंत्री को पत्र लिख रहे हैं, ताकि इस समस्या का समाधान निकल सके. मौके पर दर्जनों की संख्या में भारत स्काउट्स एंड गाईड्स के कैडेट मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Indian Railways New Record:  दक्षिण- पूर्व रेलवे ने कबाड़ बेचकर कमाए 281.28 करोड़ रुपये, जानिए

Related Articles

Back to top button