JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Record Brack: भारत में पहली बार 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के डेढ़ लाख से अधिक मामले

कोरोना की दूसरी लहर में लगातार टूट रहे हैं रिकार्ड

New Delhi: भारत में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक मोड़ पर पहुंच चुकी है. शनिवार को मिले नये मामलों अब तक के सारे रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया है. तमाम सावधानी व पाबंदी के बावजूद देश में पहली बार  24 घंटे में डेढ़ लाख से अधिक मामले मिले. कोरोना की पहली लहर के दौरान देश में किसी भी दिन मरीजों की संख्या ने लाख को पार नहीं किया था.

इसे भी पढ़ेंःधौनी की उस्तादी को झटकाः एक तो हार ऊपर से 12 लाख का जुर्माना

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1,52,879 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 839 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में सक्रिय मामलों की संख्या 11 लाख को पार कर गया है. मालूम हो कि देश में पहली बार बीते रविवार को 24 घंटे में एक लाख से अधिक मामले मिले थे. इस सप्ताह करीब रोजाना लाख से अधिक मामले मिलते रहे हैं. आज पहली बार डेढ़ लाख की संख्या पार हुई है.

इसे भी पढ़ेंःGOOD NEWS: भारत अव्वल, 10 करोड़ लोगों को लगाया सबसे तेज कोरोना वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1,33,58,805 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि, इसमें से 1,20,81,443 लोगो कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना के सक्रिय मामले 11,08,087 हो गए हैं. अब तक कुल मौतों की संख्या 1,69,275 हो गई हैं.

और इधर टीका उत्सव

इधर, अधिकाधिक लोगों को टीका लगाने के मकसद से देश भर आज से महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर देश टीका उत्सव की शुरुआत हो रही है.पीएम मोदी ने कहा है कि हम आज देशभर में ‘टीका उत्सव’ शुरू करने जा रहे हैं. मैं देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे 4 चीजों का पालन करें – जिन लोगों को टीका लगवाने में मदद की जरूरत है, COVID उपचार में लोगों की मदद करें, मास्क पहनें और दूसरों को प्रेरित करें और यदि कोई व्यक्ति सकारात्मक परीक्षण करता है, तो क्षेत्र में सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्र बनाएं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: