JharkhandLead NewsRanchi

राज्य के ITI में अनुदेशकों के 720 पदों पर नियुक्ति की अनुशंसा JSSC को भेजी, अगले माह विज्ञापन की संभावना

Ranchi: लंबे समय से नियुक्ति की आस लगाये आईटीआई अनुदेशकों को अवसर मिलने वाला है. जल्द ही झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से विज्ञापन जारी किया जायेगा. यह विज्ञापन अप्रैल महीने में निकलने वाली है. बताते चलें कि राज्य के सरकारी आईटीआई में अनुदेशकों के बड़ी संख्या में पद रिक्त हैं. इन्हीं को भरने के लिए श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग ने कुल 720 पदों पर नियुक्ति की अनुशंसा आयोग को भेजी है.

इसे भी पढ़ें : JEE MAIN एप्लीकेशन डेट खत्म होने में बचे हैं सिर्फ 4 दिन, नेगेटिव मार्किंग का होगा प्रावधान

जून में हो सकती है नियुक्ति परीक्षा

ram janam hospital
Catalyst IAS

बताते चलें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से इंटर से लेकर स्नातक स्तरीय नियुक्ति परीक्षा ली जानी है. इसी कड़ी में आईटीआई में अनुदेशकों की नियुक्ति के लिए होने वाली परीक्षा जून में लिए जाने की संभावना है. यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी. विज्ञापन के साथ ही इस परीक्षा के पैटर्न व सिलेबस की जानकारी उम्मीदवारों को दे दी जायेगी. अनुदेशकों के साथ आईटीआई में प्राचार्य की नियुक्ति के लिए भी प्रक्रिया चल रही है. जल्दी ही नियुक्ति नियमावली को बना लिया जायेगा. नियुक्ति नियमावली बनने और रोस्टर क्लियरेंस के साथ ही आवेदन शुरू किया जायेगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

अप्रैल में निकलेगा इंटर स्तरीय नियुक्ति का विज्ञापन

उक्त एप्लीकेशन के साथ ही  झारखंड कर्मचारी चयन आयोग इंटरमीडिएट स्तरीय (कंप्यूटर ज्ञान एवं कंप्यूटर में हिन्दी टंकण अहर्त्ता धारक पद हेतु) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2022 को लेकर भी शीघ्र विज्ञापन प्रकाशित करने की तैयारी कर रहा है. अप्रैल के पहले सप्ताह में इस प्रतियोगिता परीक्षा के लिए भी आनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand: बेरोजगारी भत्ता पाने की आस में बैठे 2.50 लाख से अधिक बेरोजगार, भत्ते का मापदंड ही तय नहीं

Related Articles

Back to top button