JharkhandRanchi

रसीद फाड़ी मंत्री सीपी सिंह ने, नगर निगम ने जिम्मेदार अज्ञात को बताया

Ranchi :  राजधानी के चुटिया इलाके में गत 30 नवंबर को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह द्वारा निगम के जुर्माने की रसीद फाड़ने की बात मीडिया में आयी थी. इस दौरान पूरे राज्य में चुनाव आचार संहिता लगी हुई थी.

जब यह घटना घटी थी, उस समय मंत्री सीपी सिंह चुनावी दौरे पर थे. जाहिर है कि आचार संहिता में घटी घटना पर चुनाव आयोग संज्ञान ले. हुआ भी कुछ ऐसा ही.

निगम के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो मीडिया में बात आने पर आयोग ने तत्काल ही निगम से इसकी जानकारी ली. लेकिन निगम कैसे बताये कि मंत्री ने ही रसीद फाड़ी है. तो निगम ने आयोग को जवाब दिया कि घटना में रसीद किसी अज्ञात ने फाड़ी थी.

इसे भी पढ़ें – हेमंत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रणब मुखर्जी, राहुल गांधी समेत कई दिग्गज करेंगे शिरकत

चुनावी दौरे पर पहुंचे मंत्री ने फाड़ी थी रसीद

नगर आयुक्त मनोज कुमार ने निगम के इंफोर्समेंट टीम को निर्देश दिया था कि राजधानी की लचर सफाई व्यवस्था बिगड़ाने और जगह-जगह अतिक्रमण करनेवाले दुकानदारों से जुर्माना वसूला जाये. निर्देश का पालन करते हुए 30 नवंबर को इंफोर्समेंट टीम चुटिया पहुंची.

उन्हें जानकारी मिली थी कि इलाके में बीच सड़क पर ही कई दुकानदार फर्नीचर की दुकान लगाते हैं. वहां पहुंच कर टीम ने 4 दुकानदारों से जुर्माना वसूला. लेकिन इनमें से एक दुकानदार ने सीपी सिंह को यह जानकारी दी. उस वक्त मंत्री जी इलाके में ही चुनावी दौरे पर थे.

जानकारी मिलते ही वे वहां पहुंचे. टीम के अफसरों को न केवल फटकार लगायी बल्कि जुर्माने की रसीद भी फाड़ कर फेंक दी. यहां तक कि उन्होंने जुर्माने की राशि भी वापस करायी. इसके बाद उन्होंने इंफोर्समेंट अफसरों को डांटते हुए वहां से भगा दिया. हालांकि जब इसकी जानकारी मंत्री से ली गयी, तो उन्होंने यही कहा कि कोई जानबूझ कर इस तरह की अफवाह फैला रहा है.

इसे भी पढ़ें – पलामू : आलोक चौरसिया और के एन त्रिपाठी के बीच बढ़ा विवाद,आपस में भिड़ रहे हैं कार्यकर्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button