Crime NewsJharkhandRanchi

लड़कियों के साथ अवैध संबंध बनी शिक्षक शिव प्रसाद की हत्या की वजह ?

Ranchi : लालपुर थाना क्षेत्र के होटल आर्या के पास सात जुलाई 2018 को शिक्षक शिव प्रसाद की गोली मारकर हत्या के मामले एक नया मोड़ आया है. बताया जा रहा है कि शिव प्रसाद की कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध थे. आशंका जताई जा रही है शिव प्रसाद की हत्या के पीछे लड़की का विवाद भी हो सकता है.

SIT का किया गया है गठन

गुरुनानक स्कूल के शिक्षक शिव प्रसाद हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए एसआईटी का गठन हुआ है. एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर एसआईटी बनी है. सिटी एसपी सुजाता विणापानी की देखरेख में तीन डीएसपी व तीन इंस्पेक्टर स्तर के पदाधिकारी फिर से पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

इसमें सिटी डीएसपी अमित कुमार सिंह, डीएसपी सीसीआर विकास कुमार लांगुरी, रांची साइबर सेल डीएसपी यशोधरा, लालपुर इंस्पेक्टर अरविंद सिंह, सदर इंस्पेक्टर वेंकटेश कुमार और अभियोजन शाखा के अनिल कुमार कर्ण शामिल हैं. एसएसपी ने एसआईटी को पूरे मामले की तफ्तीश बेहतर ढंग से करने का निर्देश दिया है, ताकि जल्द से जल्द पूरे मामले का खुलासा हो सके.

advt

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव को लेकर सरकार ने भाड़े पर लिया एयर एंबुलेंस

कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है पुलिस 

हत्या मामले में पुलिस ने सबसे पहले शिव की गर्लफेंड से पूरे मामले में पूछताछ की थी. इसके बाद पुलिस ने ससुराल वालों से पूछताछ की. इसके बाद भी जब पुलिस को इस मामले में कोई सुराग नहीं मिल सका तो पुलिस ने शिव के करीबी लोगों से पूछताछ की. जिसमें शिव की दर्जनों से ज्यादा गर्लफेंड और अपने दोस्त भी शामिल थे. इतने लोगों से  पूछताछ में पुलिस के हाथ ऐसा कोई सुराग नहीं लगा था जिससे यह स्पष्ट हो सके कि हत्या का कारण क्या है. कई दिनों तक पूछताछ करने के बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला.

adv

क्या है पूरी घटना

लालपुर सब्जी मंडी में काली मंदिर के सामने सात जुलाई 2018 की देर शाम करीब 7.35 बजे शिक्षक शिव प्रसाद की स्कूटी सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या से पहले शिव अपनी गर्लफ्रेंड को घर छोड़ने के बाद मोबाइल पर भाई से बातचीत कर रहा था. इसी बीच वहां स्कूटी सवार दो युवक पहुंचे और शिव को गोली मारकर फरार हो गए. घटना के बाद शिव को आनन-फानन में इलाज के लिए रिम्स ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ेंःजब जनता मूलभूत सुविधाओं से मरहूम है तो लोकतंत्र सफल कैसे?

राजधानी में प्रेम प्रसंग में हो चुकी हैं कई हत्याएं

  • 24 अगस्त 2018 : रातू रोड स्थित आर्यपुरी में रहने वाले बीटेक के छात्र राकेश यादव की हत्या उसकी प्रेमिका के परिजनों ने शूटर के द्वारा करवा दी थी. इसके लिए पांच लाख की सुपारी देकर उत्तरप्रदेश से शूटर बुलाए गए थे.
  • 5 मार्च 2018 : 30 वर्षीय कमलेश सिंह, रातू थाना के आमटांड़ का रहने वाला था. उसकी जान महज इसलिए ली गयी क्‍योंकि उस पर प्रेम प्रसंग का शक था.
  • 3 अगस्त 2018 : बबलू मुंडा नाम के युवक की प्रेम-प्रसंग में हत्या कर दी गयी थी. बबलू की हत्या उस वक्त की गयी जब वह अपने दोस्त का बर्थ डे मनाने गया था.
  • 15 जनवरी 2018 : हत्‍या का यह मामला गोंदा क्षेत्र के मिशन गली डैम साइड का है. पुलिस के मुताबिक, डैम साइड की रहने वाली खुशबू कुमारी की हत्या उसके प्रेमी मोहन वर्मा ने कर दी थी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: