JharkhandRanchi

#PMModi के कार्यक्रम में सुबह 8 बजे तक पहुंचें लाभुक :  डीसी

Ranchi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी राजधानी आने की तैयारी को लेकर डीसी राय महिमापत रे ने रविवार को विभिन्न जिलों के नोडल पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की. पीएम का रांची दौरा 12 सितम्बर को प्रस्तावित है.

प्रभात तारा मैदान में प्रस्तावित पीएम के कार्यक्रम में नये विधानसभा भवन के उद्घाटन के साथ प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना का शुभारंभ करना शामिल है. बैठक में डीसी ने जिलावार लाभुकों को कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षित लाने और वापसी संबंधित कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

कहा कि नोडल पदाधिकारी ध्यान रखें कि कार्यक्रम के दिन सुबह आठ बजे तक सभी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जायें. बैठक में उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल, रामगढ़,  हजारीबाग,  लोहरदगा,  खूंटी,  सरायकेला-खरसावां,  सिमडेगा,  लातेहार और धनबाद के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : #NewTrafficRule पर खुल कर बोल रहे हैं- पढ़ें लोग क्या कह रहे हैं (हर घंटे जानें नये लोगों के विचार)

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

जिलों को अपने यहां कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश

विभिन्न जिलों से आने वाले लाभुकों को कार्यक्रम स्थल पर लाने के लिए नोडल पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए डीसी ने कहा कि 12 सितंबर को सुबह आठ बजे तक सभी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जायें. इसके लिए नोडल पदाधिकारी ध्यान रखें कि लाभुकों को लाने वाले वाहनों का ससमय प्रस्थान सुनिश्चित किया जाय.

साथ ही लाभुकों को लाने वाले वाहनों में पुलिसकर्मी, सरकारी सेवक, बेसिक इमरजेंसी मेडिकल किट की व्यवस्था भी उपलब्ध हो. वही सभी जिलों को अपने यहां कंट्रोल रुम बनाने का निर्देश भी डीसी ने दिया, ताकि लाभुकों को लानेवाले वाहनों की हर गतिविधि की जानकारी मिलते रहे.

इसके लिए उन्होंने सभी नोडल पदाधिकारियों को जिला पंचायती राज पदाधिकारी के संपर्क में रहने का भी निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें : Whatsapp पर वायरल की बच्चा चोरी की #FakeNews, दो ग्रुप एडमिन्स से पुलिस कर रही पूछताछ

लाभुकों को वैकल्पिक पहचान पत्र रखने का निर्देश

डीसी ने नोडल पदाधिकारियों को कार्यक्रम में आनेवाले हर लाभुक को पहचान पत्र उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया. कहा कि सभी लाभुकों को एक वैकल्पिक पहचान पत्र रखने को भी कहें ताकि वाहन और कार्यक्रमस्थल में प्रवेश के दौरान उन्हें किसी तरह की समस्या न हो.

वाहनों को सुरक्षित कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए ज्यादा गति में वाहन न चलाने का निर्देश डीसी ने दिया. वही जिलों के नोडल पदाधिकारियों को वाहन चालकों और वाहनों का नंबर रखने को कहा गया ताकि सभी के बीच समन्वय स्थापित करने में किसी तरह की समस्या न हो. इसके अलावा बैठक में आनेवाले लाभुकों के नाश्ते की व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग स्थल आदि की कार्ययोजना पर भी चर्चा की गयी.

इसे भी पढ़ें : #ChamberElection : तकनीकी कारणों से चेंबर चुनाव रद्द, अब 15 सितंबर को होगा

Related Articles

Back to top button