न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिसई विधानसभा के बघनी बूथ नंबर 36 पर सोमवार को होगा पुनर्मतदान

9 दिसंबर को सुबह 7 बजे से होगा पुनर्मतदान, दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

84

Ranchi : झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुमला जिले के सिसई विधानसभा क्षेत्र के बधनी में हुए मतदान में हिंसक झड़प हुई थी. वहां फिर से मतदान कराया जायेगा. पुनर्मतदान बघनी की बूथ संख्या 36 पर 9 दिसंबर को सुबह 7 बजे से कराया जायेगा. बता दें कि उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय बघनी स्थित 36 नंबर बूथ पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प के बाद फायरिंग में एक वोटर की मौत हो जाने की खबर आयी थ थी, उसकी वजह से मतदान बाधित हो गया था. बाद में ग्रामीणों के आग्रह पर यहां मतदान रद्द कर दिया गया था.

इससे पहले सामान्य प्रेक्षक एबी इब्राहिम तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन द्वारा मतदान को स्थगित करते हुए पुनर्मतदान की अधियाचना की गयी थी. इसपर राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग से पुनर्मतदान कराने की स्वीकृति मांगी की थी, जिसपर स्वीकृति दे दी गयी है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: नया झरिया का मतलब इसे उजाड़ना नही, बल्कि विकास करना है-राजनाथ सिंह

मतदान दल का हुआ गठन

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद मतदान केंद्र पर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए गुमला उपायुक्त ने सेक्टर दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी है. साथ ही, मतदान केंद्र में मतदान के लिए मतदान दल का गठन भी कर दिया गया है. मतदान में किसी प्रकार का विघ्न न पड़े, इसके लिए सिसई प्रखंड को चार भागों में बांटकर विशेष दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

इसे भी पढ़ें : #JMM का आजसू पर आरोप, सरकार में एक विभाग अपने जिम्मे रख #AJSU ने की टेंडर में कमीशनखोरी

Mayfair 2-1-2020

विशेष दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए जिन विशेष दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है, उसमें गुमला डीआरडीए के निदेशक (लेखा प्रशासन एवं स्व नियोजन) मोहम्मद हैदर अली को सिसई प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र, गुमला के सहायक समाहर्ता सह सहायक दंडाधिकारी मनीष कुमार को सिसई प्रखंड के उत्तरी क्षेत्र, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार को सिसई प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र तथा भूमि सुधार उप समाहर्ता सुषमा नीलम सोरेंग को सिसई प्रखंड के पश्चिमी क्षेत्र के लिए विशेष दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: भाजपा सरकार सभाएं रोक सकती है, जनता के वोट नही- योगेंद्र यादव

Sport House
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like