न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिसई के बघनी गांव स्थित बूथ नंबर 36 में शांतिपूर्ण रहा पुनर्मतदान, 890 में से 689 लोगों ने डाले वोट

257
  • मतदान प्रतिशत 77.41 रहा
  • शनिवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान हुई थी हिंसा
  • आयोग ने पुनर्मतदान कराने का लिया था निर्णय

Ranchi: सिसई के बघनी गांव स्थित बूथ संख्या 36 में सोमवार को पुनर्मतदान संपन्न हुआ. शनिवार को पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद चुनाव आयोग ने पुनर्मतदान कराने की घोषणा की था.

पुनर्मतदान सिर्फ बूथ नंबर 36 में किया गया. मतदान केंद्र उर्दू अपग्रेडेड मिडिल स्कूल बघनी है. इस बूथ में दोपहर तीन बजे तक वोट डाले गये.

Sport House

इसे भी पढ़ें – कोयलांचल के 11 में 8 विधानसभा सीटों पर #BJP को मिल रही है Big Fight, जाने कहां क्या है हाल

इस दौरान 890 में से 689 मतदाताओं ने मताधिकार का लाभ उठाया. राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार इस बूथ पर 77.41 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ. 11 बजे तक 326 मतदाताओं ने वोट किया, जो 36.8 प्रतिशत रहा.

वहीं दिन के एक बजे 58.8 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया. जिसमें मतदाताओं की संख्या 524 रही. इस बूथ पर सोमवार को मतदान शांतिपूर्ण रहा. बता दें कि दूसरे चरण का चुनाव इस क्षेत्र में शनिवार को था. पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प के बाद मतदान स्थगित किया गया था.

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ें – #KarnatakaByElection  : येदियुरप्पा की सत्ता बची, 15 में से 12 सीटें जीती, 224 सदस्यीय विधानसभा में  भाजपा के अब 117 विधायक

पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में आठ हुए थे जख्मी

गुमला सिसई के बघनी गांव के बूथ नंबर 36 में शनिवार को दो पार्टी के समर्थकों के बीच झड़प हुई. सुरक्षा बलों ने जब बूथ पर दोनों पार्टी के समर्थकों को शांत कराने की कोशिश की तो ग्रामीण ही सुरक्षाबलों से उलझ पड़े. मामले ने तूल पकड़ा और झड़प हिंसा में तब्दील हो गयी.

गुस्साये ग्रामीणों ने आरपीएफ के जवानों से हथियार छीनने की कोशिश की. जिसके बाद जवानों को फायरिंग करनी पड़ी थी, जिसमें मोहम्मद जिलानी नाम के युवक की मौत हो गयी थी. जबकि सिसई थाना प्रभारी विष्णु देव चौधरी, पुलिस के दो जवान अखिलेश यादव और राहुल, बीडीओ का चालक सीताराम सिंह और पत्रकार सीताराम साहू समेत अन्य घायल हुए.

इसे भी पढ़ें – #KarnatakaBypolls: कांग्रेस को झटका, उपचुनाव में मिली हार के बाद सिद्धारमैया ने दिया इस्तीफा

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like