Bihar

आरसीपी सिंह ने केंद्रीय कैबिनेट में मांगी हिस्सेदारी, बिहार में सियासी तापमान बढ़ा

Patna: केंद्रीय मंत्री मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा हमने सुनी है. जब भी उसका विस्तार हो जदयू को भी मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी मिलनी चाहिए. जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने बिहार के सियासी अटकलों को और हवा दे दी है.

उन्होंने कहा कि गठबंधन में एक दूसरे को मान सम्मान मिलना ही चाहिए. आरसीपी सिंह के इस बयान के बाद बिहार में राजनीतिक तापमान बढ़ गया है.

बताते चलें कि शुक्रवार को एनडीए के सहयोगी दल हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद की टेलीफोन पर करीब 12 मिनट बातचीत हुई थी.

advt

इसे भी पढ़ें: चाईबासा जिला खनन पदाधिकारी पर भड़के सरयू राय, कहा- कानून से हैं ऊपर

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी लालू प्रसाद को जन्मदिन की बधाई संदेश देते हुए कहा था कि लालू प्रसाद सामाजिक न्याय की लड़ाई के अगुआ हैं.

उनके इस बयान के बाद से ही बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई थी. समर्थक और विरोधी इसकी अपने अपने स्तर से व्याख्या करने लगे थे.

इसे भी पढ़ें :लातेहार में मारा गया युवक नक्सली नहीं, ग्रामीण है

243 सीटों वाली विधानसभा में 127 विधायकों के समर्थन के बूते अल्प बहुमत से सरकार चला रही नीतीश सरकार के लिए यह खतरे का संकेत माना जा रहा है. सूत्रों की मानें तो लालू ने जीतन राम मांझी को बहुत बड़ा ऑफर दे दिया है.

दूसरी ओर खबर यह भी है कि लालू प्रसाद यादव ने एनडीए के एक अन्य सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी से भी टेलिफोनिक बात की है.

इधर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने भी मांझी को दलितों के सर्वमान्य नेता बताते हुए कहा कि उन पर डोरे डालने वाले सफल नहीं होंगे.

इसे भी पढ़ें :संडे लॉकडाउन: शहर के चौक-चौराहों पर होगी मास्क चेकिंग, जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: