JharkhandLateharTOP SLIDER

लातेहार में भारी बारिश से गिरा कच्चा मकान, दबकर दो मासूम की मौत, चार जख्मी

Latehar: जिले में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इससे जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है. इस बीच सदर थाना क्षेत्र के कुलगड़ा गांव में शुक्रवार की रात मिट्टी का घर गिरने से मलबे में दब कर दो सगे भाइयों की मौत हो गयी, जबकि उसके माता-पिता सहित चार लोग घायल हो गए. दंपती को इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार कुलगड़ा गांव में शुक्रवार की रात रामसहाय उरांव का परिवार अपने मकान में सो रहा था. इसी क्रम में लगातार हो रही बारिश से कच्चा मकान गिर गया. जिसमें दबने से रामसहाय के पुत्र शंकर उरांव (10वर्ष) व मुनवा उरांव (6 वर्ष) की मौ हो गयी. जबकि रामसहाय उरांव (41वर्ष) व पत्नी चिंता देवी (36 वर्ष), बच्चे सोनू उरांव (6वर्ष) और पूर्णिमा कुमारी (8वर्ष) जख्मी हो गए.

इसे भी पढ़ें : GOOD NEWS : चास से रामगढ़ तक की सड़क होगी चकाचक, 24 करोड़ रुपये होंगे खर्च

advt

घायल पति-पत्नी का उपचार सदर अस्पताल लातेहार में चल रहा है, जबकि दोनों बच्चों को हल्की चोट आने पर इलाज के लिए अस्पताल नहीं लाया गया. इस घटना में रामसहाय की सास बाल-बाल बच गईं. घर गिरने की आवाज सुनकर पास के गांव वालों को हल्ला कर बुलाया गया. इसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से मलबे में फंसे घायलों बाहर निकाला गया. ग्रामीणों की सूचना पर मुखिया ने इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधक को दी. प्रबंधक ने एम्बुलेंस भेजकर घायलों को सदर अस्पताल लाने की व्यवस्था की.

इस हादसे में जख्मी लोगों को सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां दो बच्चों को डॉ. सालखु चन्द्र हांसदा ने मृत घोषित कर दिया. थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने दल बल के साथ अस्पताल पहुंचकर मृतक के परिवार वालों का ब्यान दर्ज कराया.

इसे भी पढ़ें :भारी बारिश के कारण तेनुघाट डैम के 6 गेट खोले गये, दामोदर नदी उफान पर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: