न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रात में रिहा हुआ रावण, भाजपा के खिलाफ भरी हुंकार

2019 में दलित भाजपा की हार सुनिश्चति करेंगे.

199

Lucknow : शुक्रवार 13 सितंबर की रात जेल से रिहा होने के कुछ ही घंटों बाद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि अब दलित सुनिश्चत करेगा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 2019 के लोकसभा चुनावों में हार हो.  चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को जून 2017 में हिमाचल प्रदेश के डलहौजी से गिरफ्तार किया गया था. सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में पांच मई को हुई हिंसा के सिलसिले में उसकी गिरफ्तारी हुई थी. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि 16 अन्य घायल हुए थे. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने दो नवंबर 2017 को उसे जमानत दे दी थी.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह सांसद के क्षेत्र में लगातार पैठ बना रहे हैं ढुल्लू महतो

मां के प्रतिवेदन के बाद, जल्द रिहा करने का लिया फैसला : प्रवक्ता गृह विभाग

उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने लखनऊ में गुरुवार को कहा कि चंद्रशेखर की मां के प्रतिवेदन के बाद, उसे जल्दी रिहा करने का फैसला लिया गया. उसे एक नवंबर तक जेल में रहना था. हालांकि पुलिस ने उसकी रिहाई से कुछ दिनों पहले ही उसके खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज कर दिया था. रावण को रासुका के तहत एक नवंबर तक हिरासत में रखा जाना था.

इसे भी पढ़ें : वन विभाग में अब तक 1100 करोड़ का पौधारोपण, करोड़ों का घपला, फाइल पर कुंडली मारकर बैठे अफसर

भाजपा को आम चुनावों में सत्ता से खदेड़ेंगे बाहर

आजाद ने कहा कि भीम आर्मी सरकार के दबाव में नहीं झुकेगी और भाजपा को आम चुनावों में सत्ता से बाहर खदेड़ने के लिये संवैधानिक तरीके से लड़ेगी. दलित नेता ने दावा किया कि उसे जेल के अंदर कई परेशान युवक मिले जिन्हें पुलिस ने उनकी जाति की वजह से फर्जी तरीके से फंसाया था. उन्होंने कहा कि जेल में बंद किए जाने के दौरान दलितों के खिलाफ किए जा रहे कथित अत्याचार से लड़ने का उनका संकल्प और मजबूत हुआ है.

palamu_12

जेल में दी गईं सूखी रोटियां : आजाद

खुद चुनाव न लड़ने का जिक्र करते हुए 31 वर्षीय दलित नेता ने कहा, यह हमारे अधिकारों के लिए बेहद लंबी संवैधानिक लड़ाई है. यह असली लड़ाई का वक्त है। नेता के आभाव में भीम आर्मी कमजोर पड़ती दिख रही थी लेकिन अब मैं लौट आया हूं. आजाद ने कहा कि जेल में उन्हें सूखी रोटियां दी गईं और उसके परिवार को उससे मिलने नहीं दिया गया. मैंने जो कुछ भुगता है मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भाजपा को सूद समेत उसे 2019 के लोक सभा चुनाव में वापस करूं.

इसे भी पढ़ें :अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से इलाके में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

भाजपा को पूरे भारत से उखाड़ फेकना मुख्य लक्ष्य : रंजीत 

भीम आर्मी, झारखंड संयोजक रंजीत कुमार ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद रावण के बाहर से निकलने के बाद झारखंड सहित पुरा भारत में समाजिक व राजनीतिक क्रांति की लहर दौड़ रही है. जिसमें मुख्य लक्ष्य भाजपा को पूरे भारत से उखाड़ फेकना होगा. वर्षो बाद दलित, आदिवासी, पिछड़ों और अल्पसंख्यक युवा पूरे जोश के साथ भीम आर्मी की भारत एकता मिशन के साथ खड़े है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: