JharkhandRanchi

रातू रोड : फ्लाईओवर निर्माण के लिए बदलेगा ट्रैफिक, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

Ranchi : रातू रोड में प्रस्तावित फ्लाईओवर के निर्माण के लिए ट्रैफिक में बदलाव किये जाने की तैयारी शुरू हो गयी है. शनिवार को पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने रातू रोड का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान एडीजी ऑपरेशन,  डीआईजी, रांची एसएसपी, रांची ट्रैफिक एसपी, रांची सिटी एसपी के साथ-साथ पथ निर्माण विभाग और एनएचएआई के अधिकारी मौजूद थे. सभी ने मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की.

इसे भी पढ़ें : दलाई लामा ने कहा, कोई महिला अगर मेरे बाद दलाई लामा बने तो वह आकर्षक हो

तैयार की जायेगी रिपोर्ट

Sanjeevani

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने देखा कि फ्लाईओवर का निर्माण कितने फेज में किया जा सकता है और इसके लिए कहां-कहां रोड ब्लॉकेज करने की जरूरत पड़ेगी. रोड ब्लॉक होने की स्थिति में वैकल्पिक मार्गों पर भी विचार किया गया.

सभी चीजों को देखने के बाद अधिकारियों ने आपस में चर्चा की. इसकी फाइनल रिपोर्ट तैयार की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : मात्र एक खीरा चोरी करने के आरोप में 19 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या

2021 तक पूरा होना है काम

राजधानी रांची को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रातू रोड से पिस्का मोड़ और राजभवन से कार्तिक उरांव चौक तक फ्लाईओवर बनना है. इस वर्ष काम शुरू होता है तो 2021 में फ्लाईओवर का काम पूरा होगा.

इसे भी पढ़ें : मुसीबत : धरने पर बैठी NRHM की अनुबंध कर्मियों से बात करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

जमीन की भारी किल्लत

जानकारी के अनुसार रातू रोड में प्रस्तावित फ्लाईओवर के लिए करीब 20 रैयतों की जमीन का अधिग्रहण किया जाना है. 1.40 एकड़ रैयती जमीन फ्लाईओवर की जद में आ रही है.

पिस्का मोड़ के पास पंडरा और आईटीआई रोड में फ्लाईओवर का स्लोप बनेगा, इसलिए दोनों रूट में रैयती जमीन का अधिग्रहण करने के लिए एनएचएआई ने जिला प्रशासन को छह माह पहले ही प्रस्ताव भेजा था, लेकिन जमीन का अधिग्रहण नहीं हो पाया.

इसे भी पढ़ें : सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए आदिवासी युवाओं को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दे रही है सरकार : मुख्यमंत्री

Related Articles

Back to top button