Crime NewsJharkhandRanchi

रातू : गायत्री नगर में माहौल बिगाड़ने वाले 23 लोग चिन्हित, डर से कई परिवारों ने छोड़ा घर

Ranchi : 14 मई को रातू थाना क्षेत्र के गायत्री नगर में हुए दो गुटों के बीच झड़प और पत्थरबाजी की घटना के बाद घर में घुसकर मारपीट करने के मामले और माहौल बिगाड़ने वाले 23 लोगों को को स्पेशल ब्रांच ने चिन्हित किया है.

Advt

स्पेशल ब्रांच ने घटना को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट डीसी और रांची एसएसपी को भेजी है. दोनों को निर्देश दिया गया है कि वो प्रशासनिक सतर्कता बरते. माहौल बिगाड़ने के लिए चिन्हित 23 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने और निगरानी का निर्देश रांची पुलिस को दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- राजमहल, दुमका व गोड्डा लोकसभा सीट के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू, 45,64,681 मतदाता देंगे वोट

भेजा गया घटना का विस्तृत रिपोर्ट

स्पेशल ब्रांच ने 14 मई को रातू थाना क्षेत्र के गायत्री नगर में हुए दो गुटों के बीच झड़प और पत्थरबाजी की घटना के बाद घर में घुसकर मारपीट हुई घटना पर विस्तृत रिपोर्ट एडीजी अभियान मुरारीलाल मीणा, दक्षिणी छोटानागपुर के आयुक्त शुभ्रा वर्मा, डीआईजी रांची अमोल वी होमकर समेत अन्य आला अधिकारियों को भेजा है.

आशंका जतायी गई है कि घटना में घायल और प्रभावित लोग अब भी काफी आक्रोशित हैं, ऐसे में वो मौका पाकर दुबारा किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें-  गुफा में 17 घंटे के ध्यान-साधना के बाद मोदी ने फिर केदारनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

क्या है मामला

14 मई की रात रातू थाना क्षेत्र के फुटकल टोली के एक गुट के 10-12 लड़के गायत्री नगर गए थे.गायत्री नगर के निवासियों ने लड़कों को समरसेबुल मशीन चुराने के आरोप में पीट दिया.

इसके बाद लड़के हाजी चौक गए और वहां सारी बात बताई.रात 9.15 बजे के करीब कई लोग गायत्री नगर आए और पत्थरबाजी शुरू कर दिया. विरोध करने पर दीपक सिंह के घर में तोड़फोड़ कर ऑटो जला दी गई.

इसे भी पढ़ें- सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे लोहरदगा एसपी, चालक की हुई मौत

डर की वजह से कई परिवारों ने छोड़ा गायत्री नगर

रातू थाना क्षेत्र के सिमलिया स्थित गायत्री नगर में 14 मई को हुए घटना के बाद लोग इतने डर गए हैं कि वो घर छोड़ने लगे हैं. करीब 150 परिवार वाले इस मोहल्ले से अब तक छह परिवार घर छोड़कर जा चुके हैं.

अधिकतर लोगों ने महिलाओं और बच्चों को बाहर भेज दिया है. इलाके में पुलिस द्वारा लगातार शांति समिति की बैठके करवाई जा रही है.

Advt

Related Articles

Back to top button