न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

दुमका में लाभुकों को तीन महीने से नहीं मिला अनाज, सीएम के जनसंवाद में पहुंची शिकायत, डीलर निलंबित

गुस्साये ग्रामीणों ने दी वोट बहिष्कार की धमकी

88

Ranchi/Dumka: हाल के दिनों में, राज्य में पीडीएफ डीलरों द्वारा अनाज बांटने में गड़बड़ी के कई मामले सामने आये हैं.  डीलरों द्वारा बरती जा रही अनियमितता के कारण लाभुकों को महीनों अनाज नहीं मिल पाता. ऐसा ही एक मामला दुमका प्रखंड की भुरकुंडा पंचायत का सामने आया है. वहां के राशन डीलर रामजीवन किस्कू ने की गड़बड़ी के कारण लाभुकों को अक्तूबर, नवंबर और दिसंबर का अनाज नहीं मिला पाया. इसके साथ ही अंत्योदय कार्ड के लाभुकों को भी अक्तूबर, नवंबर का अनाज नहीं मिला.

eidbanner

ग्रामीणों ने सीएम जनसंवाद केंद्र में की शिकायत

इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र में शिकायत की. शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला. इसके बाद 181 नंबर पर शिकायत की गई. फिर खाद्य आपूर्ति विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया. इसकी जांच की गयी. जांच के बाद राशन डीलर रामजीवन किस्कू को निलंबित कर दिया गया.

ये है पूरा मामला

भुरकुंडा पंचायत के ग्रामीणों ने प्रखंड से लेकर जिलास्तर तक के अफसरों को लिखित शिकायत की. इसके बावजूद अफसरों ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया. ग्रामीमों ने कहा कि अनाज के लिये विभाग का चक्कर लगाते-लगाते थक गये. लाभुकों ने निर्णय लिया कि अगर एक-दो दिन में अनाज नही दिया जाता है तो 21 दिसंबर को धोबोनचीपा मोड़ के समीप सड़क जाम किया जायेगा. इसके बाद भी राशन नहीं मिला तो वोट का बहिष्कार किया जायेगा.

गोलबंद हुए ग्रामीण

राशन नहीं मिलने को लेकर भुरकुंडा पंचायत के चैनपुर, छोटा आमजोला,  कारीकादर और धोबोनचीपा गांव के राशन कार्डधरियो ने गांव के प्रधानों के साथ आमजोला में बैठक की. इसमें मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में शिकायत दर्ज होने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने पर दुख प्रकट किया गया. बैठक में नयन कुमार मोदी, मनोज दत्ता, तरुण दत्ता, सोमनाथ दे, बुधन रॉय, मलुती देवी, सहदेव दत्ता, बालेश्वर मुर्मू, सीताराम रॉय, विजय कुमार दे, कमलेश्वर रॉय, पंचानंद रॉय,  मानिक चंद रॉय, रोहित दे, सुरेश रजक, निवारण दत्ता, अरविन्द दत्ता, अमित विश्वास, सोनवती देवी, अर्चना दत्त, मंजू रक्षित, चंपा देवी, टुकु लाहा, कमल दे, प्रेमिया देवी, रिंकू रक्षित, प्रदीप मंडल, अरबिंद दत्ता के साथ काफी संख्या में लाभुक मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः नाबालिग से रेप के मामले में RJD के निलंबित MLA राजबल्लभ समेत छह दोषी करार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: