न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रघुवर सरकार में हुआ राज्य का तेजी से विकास : सांसद

स्थापना दिवस पर जिला प्रशासन परिसंपति का किया वितरण

65

Bokaro :  राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन के द्वारा आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन सेक्टर-5 स्थित बोकारो क्लब में धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने किया. सांसद ने कहा कि झारखंड राज्य में रघुवर दास के स्थायी सरकार के आने के बाद ही विकास कार्य ने गति पकड़ी है. उन्होंने कहा कि 14 साल में जो सरकार ने कार्य नहीं किया, वह चार साल में रघवुर सरकार ने किया. बोकारो जिला एक औद्योगिक जिला है, जहां विकास की संभावनाएं अपार है. वर्तमान सरकार के नेतृत्व में यहां उद्योगों को विस्तार का मौका मिला है. बोकारो में बड़े उद्योगों के साथ-साथ छोटे उद्योगों ने भी विकास कार्य में अपनी भूमिका निभाई है. सांसद सिंह ने जिले में अच्छे कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित भी किया.

इसे भी पढ़ें: स्थापना दिवस पर पारा शिक्षकों का प्रदर्शन, सीएम को काला झंडा दिखाने की कोशिश-पुलिस का लाठीचार्ज

कई को मिला नियुक्ति पत्र हुआ परिसंपति का वितरण

कार्यक्रम में जिला स्थापना शाखा के द्वारा प्रीति कुमार दत्ता एवं बाल गोविंद महतो को समाहरणालय बोकारो अन्तर्गत निम्नवर्गीय लिपिक के पद हेतु नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया गया. पीएमइजीपी के 32 लाभुकों, आयुष्मान भारत योजना के तहत 8 गोल्डेन कार्ड, मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना के 5 लाभुक, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के 12 लाभुक, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 26 लाभुक, फसल बीमा योजना के तहत 4 लाभुकों को सरकार के योजनाओं का लाभ दिया गया. कृषि विभाग के द्वारा 10 लाभुकों को पंपसेट तथा 32 लाभुकों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड प्रदान किया गया. जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक के द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड के 33 लाभुकों तथा पीएमइजीपी के 28 लाभुकों को ऋण मिला. वहीं जेएसएलपीएस के द्वारा 5 करोड़ 92 लाख 45 हजार का ऋण 1020 महिला स्वयं सहायता समूहों के बीच वितरीत किया गया. साथ ही 13,063 छात्रों के बीच सोलर लाइट का भी वितरण हुआ.

इसे भी पढ़ें: स्थापना दिवस अपडेटः पारा शिक्षकों के प्रदर्शन को रोकने के लिए मोरहाबादी में हवाई फायरिंग

विधायक और जिले के अधिकारी थे मौजूद

समारोह में मौजूद सभी लोगों का स्वागत डीसी मृत्युंजय कुमार बर्णवाल ने किया. जबकि मंच का संचालन चास सीओ वंदना शेजवलकर ने किया. इस दौरान बेरमो विधायक योगेश्वर महतो, एसपी कार्तिक एस, डीडीसी रवि रंजन मिश्रा, एसी विजय कुमार गुप्ता, डीपीएलआर एसएन उपाध्याय, निदेशक डीआरडीए संदीप कुमार, चास एसडीओ सतीश चंद्रा, बोकारो विधायक प्रतिनिधि संजय त्यागी, जिला योजना पदाधिकारी पीवीएन सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी प्रभाष कुमार दत्ता सहित अन्य उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: