न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रेप के आरोपी भाजपा विधायक सेंगर की जमानत याचिका खारिज

24

Lucknow: सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्नाव रेपकांड में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की जमानत अर्जी मंगलवार को खारिज कर दी. विशेष न्यायाधीश वत्सल श्रीवास्तव की अदालत ने माना कि विधायक के खिलाफ दर्ज मामला गंभीर किस्म का है. और उन्हें इसमें जमानत नहीं मिलनी चाहिए.

गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में 4 जून 2017 को मामला दर्ज किया गया था. जबकि सीबीआई ने 11 जुलाई को आरोप पत्र दाखिल किया था. सीबीआई ने सेंगर को इसी साल 14 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. उसके बाद से वह जेल में है. सेंगर लखनऊ से करीब 70 किलोमीटर दूर उप-नगरीय क्षेत्र बांगरमऊ से विधायक है और इलाके में उनका काफी प्रभाव है.

ज्ञात हो कि सीबीआई ने अपने आरोप-पत्र में सेंगर पर आरोप लगया कि उन्होंने 4 जून 2017 की रात को अपने आवास पर नाबालिग लड़की से रेप किया था. पुलिस की कार्रवाई के कारण पीड़ित युवती ने आठ अप्रैल को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी, ताकि वह अपने पिता की तकलीफ के बारे में उन्हें बता सके. अगले दिन पीड़िता के पिता ने दम तोड़ दिया था. सीबीआई ने विधायक, उनके भाई, पुलिसकर्मियों और पांच अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी, 166, 167, 193, 201 सहित कई अन्य धाराओं में आरोप-पत्र दायर किया है.

इसे भी पढ़ेंःबीजेपी के पूर्व सांसद अजय मारू के सिटी मॉल के खिलाफ जमीन मालिक ने जारी की आम सूचना

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: