BiharLead NewsSports

Ranji Trophy 2022 : बिहार के साकिबुल गनी ने अपने डेब्यू मैच में जड़ा तिहरा शतक, बनाया विश्व रिकॉर्ड

Patna: बिहार के होनहार क्रिकेटर साकिबुल गनी ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में तिहरा शतक जड़कर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है. 22 साल के बल्लेबाज साकिबुल गनी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करते हुए तिहरा शतक लगाने वाले विश्व के पहले खिलाडी बन गए हैं. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए कुल 341 रन बनाए.

रणजी ट्राफी में मिजोरम के खिलाफ खेले गये मैच में साकिबुल गनी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने पहले 387 गेंदों पर 50 चौके लगाते हुए 300 रन पूरा किया. वहीं मैच में कुल 405 गेंदों का सामना करते हुए 56 चौकों और 2 छक्कों के सहारे कुल 341 रन बना डाले. गनी का स्ट्राइक रेट 84.20 रहा जो किसी भी डेब्यू मैच में किसी खिलाडी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में एक है.

इसे भी पढ़ें:सुरक्षा को दरकिनार कर लालू सजा रहे हैं रिम्स में दरबार, उड़ रही जेल मैनुअल की धज्जियां

साकिबुल गनी ने मध्य प्रदेश के अजय रोहेरा के रिकॉर्ड को तोड़ा है. रोहेरा ने 2018/19 रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी डेब्यू पर हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 267 रन बनाए थे.

गौरतलब है कि साकिबुल गनी चंपारण के रहने वाले हैं. साकिबुल ने बिहार की पारी को उस समय संभाला जब मैच में बिहार की स्थिति डांवाडोल हो रही थी. मिजोरम के साथ मुकाबले में बिहार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालाँकि बिहार की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल को ED ने किया गिरफ्तार,7 दिन की कस्टडी में भेजा गया

बिहार की टीम के 3 विकेट 71 रन के भीतर गिर गए थे. बाद में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे साकिबुल गनी शानदार बैटिंग की.

उन्होंने न सिर्फ तिहरा शतक लगाकर विश्व कीर्तिमान बनाया बल्कि बिहार की पारी भी संभाल ली. गनी ने बाबुल कुमार के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 500 रन से ज्यादा की साझेदारी की.

इसे भी पढ़ें:Indian Railways Job: रेलवे में दो साल से बंद है स्काउट्स एंड गाइड कोटा से भर्ती, उम्‍मीदों पर पानी फेरने की वजह बनेगी उम्र सीमा

Related Articles

Back to top button