JharkhandRanchi

भीषण गर्मी को लेकर रांची के स्कूल सुबह 6.30 से 10.30 तक होंगे संचालित : उपायुक्त

Ranchi : रांची जिले के उपायुक्त ने भीषण गर्मी को देखते हुए निर्देश जारी किया है. निर्देश के अनुसार रांची जिले के सभी स्कूलों को सुबह 6.30 बजे से 10.30 बजे तक संचालित किये जायेंगे. ये निर्देश रांची के प्राईवेट, सरकारी, गैर सरकारी, अल्पसंख्यक सभी स्कूलों के लिए हैं. प्रारंभिक से लेकर आठवीं तक की कक्षाओं के लिए ही यह निर्देश जारी किया गया है. शनिवार को भी कक्षाएं इसी तर्ज पर चलेंगी. सभी स्कूलों के प्राचार्य को नोटिस जारी कर दिया गया है.  ताकि इस आदेश का पालन हो.

20 को झारखंड पहुंचेगा मानसून

रांची सहित पूरे राज्य में इस बार भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी से फिलहाल राहत नहीं मिलती दिख रही है.  गर्मी में बच्चों को दोपहर में स्कूल से आने में परेशानी हो सकती है. इससे पहले भी मई में उपायुक्त ने गर्मी को देखते हुए समय में परिवर्तन किया था.रांची के मौसम विभाग के निदेशक एसडी कोटाल के अनुसार झारखंड में मानसून की इंट्री 18 जून के बाद जोरदार बारिश के साथ होगी.

मानसून 20 जून तक पहुंचेगा.केरल में एक सप्ताह की देर से मानसून के प्रवेश करने से ऐसा हुआ है. झारखंड में साहेबगंज जिले में मानसून प्रवेश करेगा. इसके बाद अगले पांच दिनों में पूरे राज्य में मानसून सक्रिय होगा.

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close