न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्नातक और स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए रांची यूनिवर्सिटी की वेबसाइट शुक्रवार से लेकर  22 जुलाई तक खुली रहेगी

रांची यूनिवर्सिटी की ओर से यह सूचना गुरुवार को जारी की गयी.  साथ ही बताया गया कि नामाकंन स्वीकृत सीटों पर लिया जायेगा.

78

Ranchi :  रांची यूनिवर्सिटी की ओर से स्नातक और स्नातकोत्तर में नामाकंन के लिए वेबसाइट फिर से खोली जायेगी. वेबसाइट 19 जुलाई से खोली जायेगी, जो 22 जुलाई तक खुली रहेगी. इस दौरान नामाकंन के लिए छात्र आवेदन कर सकते है.  यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में स्वीकृत सीटों के अनुसार ही छात्रों का चयन किया जायेगा. इसके लिए यूनिवर्सिटी की ओर से मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी. समय कम होने के कारण मेरिट लिस्ट यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट और कॉलेजों के प्राचार्य या प्रोफेसर इंचार्ज आदि को भेज दी जायेगी.

रांची यूनिवर्सिटी की ओर से यह सूचना गुरुवार को जारी की गयी.  साथ ही बताया गया कि नामाकंन स्वीकृत सीटों पर लिया जायेगा. इसके पूर्व आवेदन भरने वाले छात्रों का नामाकंन यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की ओर से ले लिया गया है. इसके बाद फिर से यूनिवर्सिटी की ओर से आवेदन की तिथि फिर से निकाली गयी. छात्र www.ranchiuniversity.ac.in पर आवेदन भर सकते है.

24 जुलाई से शुरू होगा सत्र

SMILE

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रांची यूनिवर्सिटी इस साल 24 जुलाई से सत्र शुरू कर देगी. दो माह पूर्व भी यूनिवर्सिटी की ओर से यह जानकारी दी गयी थी. इस बार छात्रों से आवेदन लेने के बाद यूनिवर्सिटी दो दिनों में इन छात्रों का नामांकन करेगी. और फिर सत्र शुरू होंगे. यूजीसी की ओर से देश के सभी विश्वविद्यालयों को दिशा निर्देश दिया गया था कि एक अगस्त तक सत्र शुरू किया जाये जिसके बाद रांची यूनिवर्सिटी ने 24 जुलाई से सत्र शुरू करने की सूचना जारी की.

इसे भी पढ़ें : बुंडू महिला थाना प्रभारी को 20 हजार रुपया रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: