Education & Career

रांची विश्‍वविद्यालय: कुलपति प्रो. डॉ अजीत कुमार सिन्‍हा ने लैंग्‍वेज लैब का उद्घाटन किया

Ranchi : इंस्‍टीच्‍यूट ऑफ मैनेजमेंट स्‍टडीज विभाग मोराबादी में गुरुवार को रांची विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ अजीत कुमार सिन्‍हा ने लैंग्‍वेज लैब का उद्घाटन किया. इस लैंग्‍वेज लैब को कुलपति ने रुचि लेकर आधुनिक कंप्‍यूटरों एवं उपकरणों से लैस करवाया है. मौके पर कुलपति, कुलसचिव डॉ. मुकुन्‍द चंद्र मेहता, आइएमएस के निदेशक वीएस तिवारी, डिप्‍टी डायरेक्‍टर वोकेशनल डॉ. स्‍मृति सिंह, कोर्डिनेटर डॉ. नीलू ने दीप प्रज्‍ज्वलन किया और स्‍वयं कंप्‍यूटर पर बैठ कर सभी छात्रों से हेडफोन माइक के माध्‍यम से कनेक्‍ट हुए और उन्‍हें लैंग्‍वेज लैब के लिए बधाई देते हुए संबोधित किया.

छात्रों से उन्‍होंने कहा कि आप सभी छात्र इस आधुनिक लैंग्‍वेज लैब का भरपूर उपयोग करें. पिछले चार महीनों से यहां लैंग्‍वेज लैब बंद पड़ा हुआ था, जिसका प्रारंभ होना बहुत ही सराहनीय कदम है. आइएमएस में छात्रों की संख्‍या देखते हुए जरूरत अनुसार और भी लैंग्‍वेज लैब की स्‍थापना की जायेगी.

आइएमएस के निदेशक डॉ. वीएस तिवारी ने स्‍वागत संबोधन में छात्रों को बधाई दी और लैंग्‍वेज लैब के लिए कुलपति का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्‍य है कि हमारे कुलपति न सिर्फ रांची के कॉलेजों विभागों के विकास एवं सुविधाओं के लिए प्रयासरत रहते हैं. बल्कि विश्‍वविद्यालय के अंतर्गत अन्‍य जिलों के कॉलेजों विभागों के विकास लिए भी बराबर प्रयत्‍नशील रहे हैं.

रांची विश्‍वविद्यालय लैंग्‍वेज लैब के कोर्डिनेटर रणधीर कुमार ने धन्‍यवाद ज्ञापन करते हुए कुलपति एवं रांची विश्‍वविद्यालय का आभार जताया और छात्रों को लैंग्‍वेज लैब की सुविधा मिलने पर उन्‍हें शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर कुलसचिव रांची विश्‍वविद्यालय डॉ. मुकुन्‍द चंद्र मेहता, डिप्‍टी डायरेक्‍टर वोकेशनल डॉ. स्‍मृति सिंह, आइएमएस की निदेशक डॉ. वीएस तिवारी, कोर्डिनेटर डॉ. नीलू कुमारी विभाग के अन्‍य शिक्षकगण एवं सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – झारखंड के बजट पर चर्चा: विशेषज्ञों ने कहा- वर्षों से खनिज रॉयल्टी रेट में वृद्धि नहीं होना राज्य की आर्थिक सेहत के लिए ठीक नहीं

Related Articles

Back to top button