JharkhandRanchi

#Ranchi University ने दो साल बाद Phd व MPhil की प्रवेश परीक्षा तो ले ली, पर रिजल्ट नहीं जारी कर रही

Ranchi : दो साल बाद रांची यूनिवर्सिटी की ओर से पीएचडी और एमफिल की प्रवेश परीक्षा तो ले ली गयी है लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं किया गया है.

पहले तो छात्रों ने परीक्षा लेने के लिये यूनिवर्सिटी प्रबंधन में दबाव बनाया, अब छात्र रिजल्ट के लिए परेशान हैं.

यूनिवर्सिटी की ओर से प्रवेश परीक्षा 22 सिंतबर को ली गयी थी. कुछ छात्रों से बात करने से जानकारी हुई कि रिजल्ट को लेकर कई बार प्रबंधन से बात की गयी लेकिन तारीख नहीं बतायी गयी.

advt

तारीख की जानकारी हो जाती तो छात्र आगे पढ़ाई की तैयारी करते. कुछ छात्र ऐसे भी है जो असमंजस में किसी दूसरे कोर्स के लिए आवेदन नहीं कर रहे.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur : उद्योग के नाम पर प्लॉट ले गलत इस्तेमाल करने वालों के लीज रद्द करेगी जियाडा

2017 के बाद ली गयी परीक्षा

रांची यूनिवर्सिटी की ओर से 2017 के बाद 2019 में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गयी. इसमें सत्र 2017-18 और 2018-19 के छात्रों की परीक्षा ली गयी. एमफिल के लिए भी इन्हीं दो सत्रों के लिए प्रवेश परीक्षा ली गयी.

पीएचडी के लिए लगभग 3600 और एमफिल के लिए लगभग दो हजार छात्रों ने परीक्षा दी. लेकिन दोनों में से किसी भी परीक्षा का रिजल्ट यूनिवर्सिटी नहीं निकाल पायी है.

adv

इसे भी पढ़ें :#BJP: क्या भीतरघात से बच पायेंगे भाजपा में शामिल हुए विपक्ष के पांचों विधायक, मामला बड़ा नजदीकी है!

कई बार टाली गयी है परीक्षा

साल 2017 में आवेदन आमंत्रित करते समय यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा की तारीख नहीं निकाली गयी थी. साल 2018 में यूनिवर्सिटी ने सत्र 2017-18 के लिये 30 नवबंर को परीक्षा लेने की बात कही. लेकिन परीक्षा स्थगित कर दी गयी.

इसके लगभग छह माह बाद यूनिवर्सिटी ने एक अप्रैल 2019 को सूचना जारी की जिसमें पीएचडी और एमफिल परीक्षा सत्र 2017-18 को टालते हुए नये आवेदन आमंत्रित किये गये.

नये आवेदन के लिये आखिरी तारीख 25 अप्रैल रखी गयी. फिर से जुलाई में यूनिवर्सिटी ने सूचना जारी की जिसमें 30 जुलाई तक नये आवेदन आमंत्रित किये गये.

कई बार परीक्षा टाले जाने के बाद यूनिवर्सिटी ने 22 सिंतबर को परीक्षा ली. लेकिन अब न ही परीक्षा जारी की जा रही और न ही छात्रों को तारीख की जानकारी दी जा रही है. इस संबध में कई बार परीक्षा नियंत्रक से बात करने की कोशिश की गयी, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur: कोल्हान में नेताओं की लंबी लिस्ट में उलझी BJP, चेहरे के संकट से जूझ रहा JMM, चाईबासा में CONG की हुंकार

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button