NEWS

Ranchi University : 28 सितंबर 6 अक्टूबर तक चलेगी पीजी परीक्षा, केंद्र निर्धारित

Ranchi. रांची विश्वविद्यालय ने अपने पीजी सामान्य कोर्स की परीक्षा के तारीख घोषित कर दिये हैं. परीक्षा 28 सितंबर से शुरू हो रही है जो 6 अक्टूबर तक चलेगी. परीक्षा दो सीटिंग में ली जायेगी. पहले सत्र की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से 11:30 बजे तक और  दूसरे सत्र की परीक्षा दोपहर 2 बजे से संध्या 5 बजे तक होगी. इस सामान्य कोर्स के फाइनल इयर की परीक्षा में सत्र 2018-2020 , 2016-18 और 2017-19 के बच्चे शामिल होंगे. 

ऐसी है परीक्षा शेड्यूल

28 और 30 सितंबर को पहले सत्र में फिलॉसफी, हिंदी, बंगाली, होम साइंस, सायकोलॉजी, संस्कृत, सोशियोलॉजी, उर्दू ,इकोनॉमिक्स, इंग्लिश, मैथमेटिक्स, ई-कॉम. ,ज्योतिर्विज्ञान ,भूगोल और एनवायरमेंटल  साइंस व दूसरे सत्र में टीआरएल, कॉमर्स, जियोलॉजी, जूलॉजी, बॉटनी और केमिस्ट्री की परीक्षा होगी. 

advt

29 सितंबर और 1 अक्टूबर को पहले सत्र में एंथ्रोपोलॉजी व इतिहास और दूसरे सत्र में पॉलिटिकल साइंस व भौतिकी की परीक्षा ली जायेगी. 

3 अक्टूबर को पहले सत्र में फिलॉसफी, हिंदी, बंगाली, संस्कृत, सोशियोलॉजी, उर्दू ,इकोनॉमिक्स, इंग्लिश, मैथमेटिक्स, ई कॉम. व ज्योतिर्विज्ञान दूसरे सत्र में टीआरएल व कॉमर्स के परीक्षार्थी परीक्षा लिखेंगे.

5 अक्टूबर को पहले सत्र में इतिहास और दूसरे सत्र में पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा होगी. जबकि छह अक्टूबर को पहले सत्र में ई-कॉमर्स की परीक्षा होगी. परीक्षा ऑफलाइन होगी. इसे लेकर छात्रों को दिशा निर्देश दे दिये गये हैं. हाल ही में रांची विश्वविद्यालय के कुलपति और प्रति कुलपति ने व्यवस्था का जायजा लिया था. जहां ऑफलाइन परीक्षा को लेकर कोविड-19 इनके मानकों का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया था. परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों का निर्धारण कर दिया गया है.

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button