JharkhandRanchi

रांची की सभी सड़कों की जानकारी जुटाने में नगर निगम की मदद करेंगे रांची यूनिवर्सिटी और श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स

Ranchi : रांची नगर निगम ने निगम क्षेत्र की सभी सड़कों की विस्तृत जानकारी एकत्रित करने का फैसला लिया है. नगर आयुक्त, रांची नगर निगम ने इसके लिए रांची यूनिवर्सिटी और उससे संबद्ध कॉलेजों के अलावे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के भूगोल संकाय के स्टूडेंट्स की मदद लेने का निर्देश जारी किया है. ये स्टूडेंट्स निगम क्षेत्र के पथों का सर्वे कर निगम को देंगे. निगम के मुताबिक इस जानकारी से निगम की भावी कार्ययोजना, शहरों की साफ-सफाई, सड़कों के साथ-साथ नाली निर्माण और उसकी सफाई जैसी योजनाओं को सफल करने में मदद मिलेगी. इसके अलावे केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत हर साल आयोजित होनेवाले स्वच्छ सर्वेक्षण में भी इससे मदद मिलेगी.

मिलेगा एक्सपोजर

निगम के मुताबिक सर्वे में शामिल होनेवाले स्टूडेंट्स को पढ़ाई के साथ साथ शहर की सड़कों के लिए बनायी जानेवाली कार्य योजना के संबंध में फिल्ड एक्सपोजर का मौका मिलेगा. साथ ही निगम चयनित स्टूडेंट्स को 2000 रुपये प्रोत्साहन राशि के अलावे प्रमाण पत्र तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले 3 स्टूडेंट्स को प्रशस्ति पत्र भी देगा. सर्वे कार्य के लिए नोडल ऑफिसर संदीप कुमार (नगर प्रबंधक, 8521440775) से संपर्क किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – सीमा पात्रा की क्वैशिंग याचिका पर हुई सुनवाई, जाने क्या हुआ…

Related Articles

Back to top button