Education & CareerJharkhandRanchi

‘चांसलर पोर्टल से होगा एडमिशन, 30 जून तक सूचनाएं करें अपलोड’

Rnachi: रांची विवि में शनिवार को एडमिशन कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता वीसी प्रोफेसर रमेश कुमार पांडेय ने की. बैठक में प्रो वीसी डॉ कामिनी कुमार सहित तमाम अधिकारी मौजूद थे. इस बैठक में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के एडमिशन प्रक्रिया पर चर्चा की गई. जहां कई निर्देश भी दिए गए. बैठक में चांसलर पोर्टल से नामांकन लेने को लेकर प्रक्रिया शुरू करने को कहा गया. इसके तहत चांसलर पोर्टल पर सभी आवश्यक सूचनाएं 30 जून तक अपलोड करने के निर्देश दिए गए.

अल्पसंख्यक कॉलेजों में नामांकन पर उच्च शिक्षा लेगा निर्णय

बैठक में अल्पसंख्यक कॉलेजों में चांसलर पोर्टल से एडमिशन लेने के निर्णय पर चर्चा की गई, जिसमें तय हुआ कि रांची विवि के तहत आने वाले छह अल्पसंख्यक महाविद्यालयों के द्वारा जो आवेदन मिले हैं. उनके आवेदन को उच्च शिक्षा निदेशक को भेज दिया जाए. अल्पसंख्यक कॉलेजों ने आवेदन नामांकन प्रक्रिया में चांसलर पोर्टल से मुक्त करने को लेकर दिया था. वहीं इस वर्ष संत जोसेफ कॉलेज तोरपा ने भी माइनॉरिटी कॉलेज का सर्टिफिकेट जमा किया है. इस तरह से अब रांची विश्वविद्यालय में 7 माइनॉरिटी कॉलेज हो जाएंगे.

सभी कॉलेज और पीजी विभाग में फीस का अलग-अलग माध्यम

 

बैठक में जानकारी दी गई कि रांची विश्वविद्यालय द्वारा चांसलर पोर्टल में सहयोग के लिए एक सक्षम कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति की जा चुकी है. यह सभी नोडल अधिकारियों को सहयोग करेंगे. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पेमेंट गेटवे स्नातकोत्तर विभाग तथा सभी अंगीभूत एवं संबंध महाविद्यालय के लिए अलग-अलग होगा.

ये भी पढ़ें-  ब्रह्मडीहा खदान में CBI के जब्त स्टॉक से होती रही कोयले की चोरी और सोई रही पुलिस?

वहीं मारवाड़ी महाविद्यालय के संबंध में निर्णय लिया गया कि आवेदक को ऑप्शन में मारवाड़ी कॉलेज को-एजुकेशन और मारवाड़ी कॉलेज महिला के लिए अलग आवेदन करने का ऑप्शन मिले. साथ ही उनका अलग-अलग मेरिटलिस्ट भी बनाया जाए .

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close