1st LeadCrime NewsJharkhandMain SliderNationalNEWSRanchiTODAY'S NW TOP NEWSTOP SLIDERTop StoryTRENDING

रांची : पुलिस फायरिंग में मरे दो युवकों को सुपुर्दे खाक किया गया, रिम्स में भर्ती एक और घायल की हालत नाजुक

उपद्रवियों को चिन्हित करने का काम शुरू, वायरल वीडियो और कंट्रोल रूम की मदद से होगी पहचान,अबतक 4 एफआईआर दर्ज

Ranchi : झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार की दोपहर हुई हिंसा के बाद पुलिस फायरिंग में मारे गये दो लोगों के शवों को शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच मिट्टी दे दी गयी. शुक्रवार को असामाजिक तत्वों की ओर से फायरिंग होने के बाद उग्र भीड़ को शांत कराने के लिए पुलिस ने सैकड़ों राउंड फायरिंग की थी. इस घटना में कुल 13 लोग घायल हुए थे. घायलों का इलाज रिम्स के विभिन्न विभागों में किया जा रहा है. इस फायरिंग में हिंदपीढ़ी के मोजाहिदनगर में रहनेवाले 24 वर्षीय नदीम अंसारी की हालत बेहद नाजुक है. उसकी गर्दन में गोली लगी है. नदीम को रिम्स के ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू-ए में वेंटिलेटर पर रखा गया है.  देर रात नदीम का ऑपरेशन कर उसकी गर्दन में लगी गोली को बाहर निकाल लिया गया है.

सीसीआर में मॉनिटरिंग करते पुलिसकर्मी

हिंसा में शामिल लोगों की पहचान का काम शुरू

Catalyst IAS
ram janam hospital

इस बीच रांची पुलिस राजधानी में हुई हिंसा में शामिल लोगों की पहचान में जुट गयी है. अभी तक दो अलग-अलग थानों में चार एफआईआर दर्ज किये गये हैं.  सिटी एसपी अंशुमन ने बताया कि डेली मार्केट थाना में तीन एफआईआर दर्ज किये गये हैं.  एक एफआईआर  हिंदपीढ़ी थाना में दर्ज किया गया है. वहीं और एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने बताया कि पुलिस सबसे पहले प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करनेवालों की पहचान कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की पहचान के लिए पुलिस हर तरह के सबूतों की मदद लेगी. वायरल वीडियो हो या फिर फोटो, सभी तरह के सबूतों की मदद ली जायेगी.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

कंपोजिट कंट्रोल रूम के वीडियो भी खंगाले जायेंगे

पुलिस अब राजधानी के कंपोजिट कंट्रोल रूम (सीसीआर) के वीडियो भी खंगालने जा रही है. इसके लिए वहां मॉनिटरिंग में लगे पुलिसकर्मियों को निर्देश दे दिया गया है. राजधानी में ट्रैफिक चौराहों के साथ-साथ अपराध नियंत्रण के लिए अलग-अलग जगह सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं, जिसकी मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम से की जाती है.

इसे भी पढ़ें – JAMSHEDPUR : सड़क दुर्घटना में मृत सुरेन्द्र तिवारी के परिवार को मिलेगा 6 लाख रुपये मुआवजा, बालिग होने तक बेटे को मिलेगा वेतन

Related Articles

Back to top button