JamshedpurJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

Ranchi: तमाड़ में कांची नदी पर बना हाराडीह-बूढ़ाडीह पुल ध्वस्त, तीन साल पहले हुआ था निर्माण

Ranchi: रांची के बुंड़ू-तमाड़ में हाराडीह नदी पर बना पुल 27 मई की दोपहर ध्वस्त हो गया है. महज तीन साल पहले निर्मित यह पुल यास तूफान के चलते पिछले 24 घंटे से भी ज्यादा वक्त से हो रही बारिश में भरभराकर गिर पड़ा.

यह पुल बुंडू इलाके के प्रसिद्ध हाराडीह मंदिर के पास स्थित है. पुल के ध्वस्त होने की जानकारी मिलते ही वहां भारी भीड़ जमा हो गयी.

इसे भी पढ़ें :WHO की चेतावनी, वैक्सीन लगवाने के बाद भी वायरस का खतरा कम नहीं होगा

Sanjeevani

क्या अवैध बालू खनन से हुआ हादसा?

ग्रामीणों की मानें तो इस पुल का कायदे से उद्घाटन भी नहीं हुआ था. जाहिर है, इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं. पुल ध्वस्त होने के पीछे एक वजह यह भी बतायी जा रही है कि नदी से रोजाना बालू का अवैध खनन हो रहा है.

पुल के ठीक नीचे भी लगातार बालू का खनन जारी है. ग्रामीणों की लगातार मांग के बावजूद किसी ने बालू का अवैध उत्खनन रोकने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया

टूटे पुल से हो रहा है आवागमन

लगातार दो दिन बारिश होने के चलते नदी में पानी का स्तर बढ़ गया है और इसी बीच अब पुल ध्वस्त हो गया. सबसे खतरनाक बात यह कि टूटे पुल पर भी लोगों का आवाजाही हो रही है.

ऐसे में किसी अनहोनी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. पुल टूटने की जानकारी आग की तरह पूरे पांच परगना क्षेत्र में फैल गयी. खबर लिखे जाने तक स्थानीय प्रशासन का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : अगर आपने कोवैक्सीन ली है तो दूसरा डोज कोविशिल्ड का भी मिल सकता है

Related Articles

Back to top button