JharkhandRanchi

Ranchi : आवास योजना में मिली राशि पड़ रही थी कम, तो घर बनाने में जुट गया पूरा परिवार, पार्षद ने भी की सराहना

Ranchi : राजधानी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभुकों को आवास निर्माण के लिए राशि दी जा रही है. जिसका भुगतान लाभुक को चार किस्तों में किया जाता है. वहीं बाकी की राशि लाभुक को खुद से लगाने को कहा गया है. जिससे कि घर का काम पूरा हो सके.

ऐसे में कई लोग अपना घर बना रहे हैं. इस बीच वार्ड 10 के पार्षद अर्जुन यादव सोमवार को अपने वार्ड में चल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे घरों का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान पाया कि अखरा कोचा में रहने वाली सरिता केरकेट्टा अपने आवास का निर्माण खुद कर रही है.

वहीं अपने पूरे परिवार को भी आवास निर्माण कार्य में लगा दिया है, जिससे आवास निर्माण का काम तेजी से पूरा हो सके. वहीं राजमिस्त्री को काम के लिए खर्च न देना पड़े.

इसे भी पढ़ें:IIM Ranchi : 10 सालों में नहीं मिली एक फूटी कौड़ी, अब 130 करोड़ का हिसाब मांग रही है सरकार

पति की हो चुकी है मौत

सरिता केरकेट्टा के पति की मौत हो गयी है. इसके बाद उसे जानकारी मिली कि पीएमएवाई के तहत आवास बनाने के लिए सरकार पैसे दे रही है. पार्षद की पहल पर योजना का लाभ उसे मिल गया. जहां चार किस्तों में उसे सवा दो लाख रुपए निगम से मिलेंगे, लेकिन इतने में घर बनाना मुश्किल था.

जिसके बाद उसने अपने पूरे परिवार के साथ घर बनाने में जुट गई. पेशे से वह रानी मिस्त्री है इसलिए घर का निर्माण कार्य करने में परेशानी नहीं हुई.

वहीं इस काम में उसका साथ राजमिस्त्री भाई, मजदूर भैंसूर और रेजा ननद दे रही हैं. जिससे कि उसी खर्च में वह अपना घर बना सकेगी. अबतक लिंटर तक घर का निर्माण किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें:नगर निगम में घंटों चलता रहा रूठने-मनाने का दौर, दो घंटे बाद बैठक स्थगित करने की मेयर ने की घोषणा

Related Articles

Back to top button